Breaking Tube
Crime UP News

मुख्तार अंसारी को योगी सरकार की एक और बड़ी चोट, लखनऊ में पत्नी का 1 करोड़ का फ्लैट कुर्क

mukhtar ansari wife

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार (Yogi Government) माफियाओं के अवैध निर्माणों को ध्वस्त कराने की ताबड़तोड़ कार्रवाही कर रही है. इसी कड़ी में बुधवार को माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के परिवार और करीबियों पर शिकंजा कसा गया. राजधानी लखनऊ (Lucknow) में मुख्तार की पत्नी अफशा अंसारी (Afsha Ansari) की प्रॉपर्टी सीज कर दी गई. पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट 14 (1) के तहत ये कार्रवाई की है.  इस फ्लैट की कीमत करीब एक करोड़ रुपये आंकी गई है.


दरअसल, राजधानी के महानगर के पेपर मिल कंपाउंड स्थित मेट्रो सिटी में मुख्तार की पत्नी अफशा अंसारी (Mukhtar Ansari’s Wife Afsha Ansari) का 10वें फ्लोर पर फ्लैट है. यहां गाजीपुर डीएम के आदेश पर गाजीपुर CO ओजस्वी चावला के नेतृत्व में एक टीम लखनऊ पहुंची. टीम ने पहले सोसाइटी परिसर में ढोल बजाकर मुनादी की. इसके बाद फ्लैट पर पहुंचकर कुर्की की कार्रवाई की. इस दौरान मुख्तार अंसारी की तरफ से वकील मौजूद रहे. प्रॉपर्टी सील करते वक्त सामान का लेखा-जोखा रिकॉर्ड किया गया.



सीओ ओजस्वी चावला ने बताया कि जिलाधिकारी गाजीपुर के आदेश पर डीएम लखनऊ के माध्यम से IS191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी का आवासीय फ्लैट कुर्क किया गया है.  फ्लैट की अनुमानित कीमत करीब 1 करोड़ रुपये है. सीओ ने बताया कि मौके पर मुख्तार के परिवार का कोई सदस्य नहीं मिला. हालांकि, मुख्तार की ओर से वकील मौजूद थे. जिन्होंने फ्लैट की चाभी दी. इसके बाद वीडियोग्राफी कराते हुए कार्रवाई हुई.


गाजीपुर में 1.18 करोड़ का फ्लैट जब्त

इससे पहले मंगलवार को भी गाजीपुर जिले के सैयदबाड़ा स्थित अंसारी के आवास को पुलिस ने कुर्क करने के लिए जब्त कर लिया था. जिसकी लागत करीब 1.18 करोड़ रुपये है. वहीं आज बुधवार को लखनऊ स्थित एक करोड़ रुपये के फ्लैट को जब्त कर लिया गया.


अंसारी गैंग के 42 लोगों के 45 शस्त्र लाइसेंस निलंबित

वहीं मऊ में भी मुख्तार अंसारी के करीबियों पर शिकंजा कसा गया. यहां माफिया मुख्तार अंसारी से जुड़े 42 व्यक्तियों के 45 शस्त्र लाइसेंस को प्रशासन ने निलंबित कर दिया है. बुधवार को पुलिस अधीक्षक सुशील घुले ने यह कार्रवाई की है. शस्त्र के निलंबन के बाद शस्त्र थाने में जमा कराए जाने की कार्यवाही की जा रही है. मऊ पुलिस अधीक्षक सुशील घुले ने बताया कि शहर दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के 33 शस्त्र लाइसेंस, शहर कोतवाली के नौ तथा सरायलखंसी के तीन शस्त्र लाइसेंस शामिल है.


Also Read: UP में ‘ऑपरेशन मुख्तार गैंग’ जारी, 42 गुर्गों के 45 शस्त्र लाइसेंस निलंबित, थाने में जमा हुए असलहे


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Video: जब महिला सिपाही बनी स्टूडेंट और छेड़ने निकला कॉन्स्टेबल, चर्चा में पीलीभीत पुलिस की फ़िल्म

BT Bureau

कृषि और श्रमिक कानूनों को नहीं लिया वापस तो खेती हो जाएगी बर्बाद, किसान बन जाएंगे बंधुआ मजदूर: समाजवादी पार्टी

Jitendra Nishad

सीतापुर: अराजक तत्वों की भीड़ ने किया साधुओं पर हमला, 4 घायल

BT Bureau