Breaking Tube
Crime UP News

कानपुर: दलित युवक के लिए मुस्लिम लड़की ने अपनाया हिंदू धर्म, रचाई शादी, अब युवती के परिजन दे रहे दोनों को जान से मारने की धमकी

उत्तर प्रदेश का कानपुर (Kanpur) इन दिनों लव जिहाद को लेकर चर्चा में है. यहां देखते ही देखते एक जैसे 10 मामले सामने आ गए. जिनमें हिंदू युवती का ब्रेनवॉश या बलपूर्वक धर्मांतरण कर मुसलमान बनाया गया. वहीं इसी बीच जिले से एक ऐसा मामला सामने आ रहा है, जहां मुस्लिम युवती ने हिंदू युवक के प्यार में हिंदू धर्म अपना लिया. दोनों ने हिंदू रीति-रिवाज से बाकायदा शादी रचाई. वहीं अब लड़की के परिजन दोनों को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. दंपति ने थाने पहुंचकर पुलिस से अपनी जान की रक्षा की गुहार लगाई है. पुलिस ने जांच औऱ दोनों को सुरक्षा देने की बात कही है.


जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला बर्रा थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है. जहां निवासी हिना का पड़ोस में रहने वाले नितेश पासवान से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. दोनों एक दूसरे को करीब 4 साल से जानते थे. हिना के मुताबिक नितेश उसे बहुत प्यार करता था, वह भी उसे चाहती थी औऱ उसपर भरोसा करती थी, जिसके चलते उसने इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया औऱ अपना नाम हिना के बजाय सोनी रख लिया. इसके बाद आर्य समाज मंदिर में पूरे हिंदू रीति-रिवाज के साथ नितेश से शादी की.


युवती ने बताया कि उसके घरवाले नहीं चाहते थे कि वह किसी हिंदू से शादी करे, इसीलिए उसे उनकी मर्जी के खिलाफ जाकर भागकर शादी करनी पड़ी. वहीं अब परिजन उसकी, पति और पेट में पल रहे बच्चे की जान के दुश्मन बने हुए हैं. पीड़िता के मुताबिक परिजनों का कहना है कि तुझे, तेरे हिंदू पति और तेरे पेट में पल रही उसकी संतान तीनों को मार डालेंगे. धमकियों से डरे दंपति शनिवार को पुलिस के पास पहुंचे और सुरक्षा की गुहार लगाई. वहीं इस मामले पर मीडिया को जानकारी देते हुए थाना प्रभारी हरप्रीत सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है, पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी.


Also Read: अलीगढ़ के बाद अब मेरठ में कट्टरपंथियों को रास नहीं आया सद्भाव, भोलेनाथ की पूजा करने पर मुस्लिम महिला को घर में घुसकर पीटा


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लखनऊ: महिला सुरक्षा पर पुलिस कमिश्नर का बड़ा कदम, प्रमुख स्थानों पर 200 कैमरे लगाकर होगी निगरानी

Shruti Gaur

कानपुर: बिकरू कांड में इस्तेमाल रायफल पर IG ने घोषित किया 25 हजार का ईनाम

Shruti Gaur

हर किसी के मोबाइल में होने चाहिए ये सरकारी ऐप्स, नहीं है तो तुरंत करिए डाउनलोड

Shruti Gaur