Breaking Tube
Police & Forces UP News

मुजफ्फरनगर: मंदिर की विवादित भूमि पर निर्माण को लेकर 2 पक्षों में हंगामा, सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर हमला, दारोगा समेत कई पुलिसकर्मियों को बनाया बंधक

Muzaffarnagar attack on police team

मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जनपद के चरथावल थाना क्षेत्र के एक गांव में मंदिर की विवादित भूमि पर निर्माण को लेकर 2 पक्षों में हंगामा हो गया। इसकी सूचना पर जब पुलिस टीम वहां पहुंची तो एक पक्ष के लोगों ने पुलिस पर पथराव (Attack on Police Team) शुरू कर दिया, जिसमें दारोगा समेत कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। इसके बाद आरोपियों ने पुलिसकर्मियों को बंधक बना लिया।


उधर, बंधक बनाने की सूचना पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और अन्य पुलिसकर्मियों को छुड़ाया और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। इस मामले में पुलिस ने 26 लोगों को नामजद किया है। जानकारी के अनुसार, चरथावल थाना क्षेत्र गांव अलावलपुर में महर्षि कालू बाबा के मंदिर में ग्राम समाज की खाली पड़ी विवादित भूमि पर कश्यप समाज के लोग दीवार का निर्माण कर रहे थे।


Also Read: कानपुर: अब इंस्पेक्टर की जगह थानेदार होंगे SSI, कमिश्नर ने बनाई नयी कार्यप्रणाली


आरोप है कि दलित समाज के लोगों ने इस निर्माण को अवैध बताकर इसका विरोध किया और आपसी कहासुनी के बाद पथराव किया गया। कश्यप समाज के लोगों ने मंदिर में स्थित श्रीराम व श्रीकृष्ण की मूर्ति तोड़ने का आरोप लगाते हुए विरोध किया। मूर्ति व दीवार तोड़े जाने की सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी एमपी सिंह का आरोप है कि कश्यप समाज के लोगों ने पुलिस पर जबरदस्त पथराव किया और दरोगा सहित कई पुलिसकर्मियों को बंधक बनाया।


ग्रामीणों द्वारा किए गए पथराव में एक दरोगा सहित चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। घायल दरोगा शिवसिंह नागर ने इस मामले में कश्यप समाज के 26 लोगों को नामजद करते हुए 150 अज्ञात के विरुद्ध सरकारी कार्य में बाधा, लोकसेवकों पर जान से मारने की नीयत से जान लेवा हमला, पथराव, फायरिंग करने के साथ गाली गलौच का मुकदमा पंजीकृत कराया है।


Also Read: UP : सोशल मीडिया पर बॉर्डर स्कीम खत्म करने और ग्रेड पे बढ़ाने की मांग कर रहे पुलिसकर्मी, ADG ने अफसरों को दिया ये आदेश


पुलिस ने सात लोगों को मौके से गिरफ्तार कर चालान कर दिया है। वहीं, कश्यप समाज के लोगों ने निर्माणाधीन दीवार व मूर्ति तोड़कर पथराव करने वाले दलित समाज के आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई न किए जाने व मतांतरण किए जाने की चेतावनी दी है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

UP: स्वतंत्रता दिवस पर अखिलेश यादव बोले- गंगा-जमुनी तहजीब को बिगाड़ने की कोशिश की जा रही

BT Bureau

DGP मुख्यालय ने शासन को भेजा UP कैडर में IPS के 41 पद बढ़ाने का प्रस्ताव

Jitendra Nishad

झांसी पुलिस की मुहिम को अभिनेता सोनू सूद ने सराहा, Video जारी कर की ये अपील

Shruti Gaur