Breaking Tube
Politics UP News

69 हजार शिक्षक भर्ती में बहकावे में न आएं युवा, कुछ शरारत तत्व और राजनीतिक दल कर रहे बरगलाने का काम: सतीश द्विवेदी

Satish Chandra Dwivedi families of teachers

यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी (Satish Dwivedi) ने कहा कि विभाग में 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती में अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए निर्धारित 18,598 पदों पर पूरी पारदर्शिता के साथ भर्ती की गई है, लेकिन कुछ शरारती तत्व और राजनीतिक दल युवाओं को बरगला कर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. सरकार की ओर से किसी भी विभाग में भर्ती के लिए जिन नियमों के तहत आवेदन मांगे जाते हैं, उन्हीं के तहत पूरी भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाती है, इसे न भर्ती प्रक्रिया के दौरान बदला जा सकता है और न ही भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद. यह बातें उन्होंने अपने आवास पर आज पत्रकारों से बातचीत में कहीं.


सतीश द्विवेदी ने कहा कि 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया पूर्ण पारदर्शिता, आरक्षण और विशेष आरक्षण के सुसंगत नियमों का अनुपालन करते हुए बिना किसी मानवीय हस्तक्षेप के राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केन्द्र द्वारा विकसित सॉफ्टवेयर के माध्यम से किया गया है. कुछ शरारती तत्वों और राजनीतिक दलों द्वारा जनपद आवंटन सूची और चयन की पूरी प्रक्रिया के बारे में तथ्यहीन एवं गलत आंकड़े प्रस्तुत कर भ्रम की स्थिति पैदा की जा रही है.


उन्होंने कहा कि अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए निर्धारित 18,598 पदों के सापेक्ष 31,228 अभ्यर्थियों की निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से भर्ती हुई है. भर्ती प्रक्रिया में कोई भी संशोधन या बदलाव कानूनी रूप से संभव नहीं है, लेकिन तथ्यों को जानते हुए भी कुछ शरारती तत्व और दल महज अपनी राजनीतिक रोटी सेंकने के लिए अभ्यर्थियों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं. पिछले सवा चार साल के कार्यकाल में सरकार ने पारदर्शी तरीके से निष्पक्ष भर्तियां की हैं और आगे भी निष्पक्ष और पारदर्शी भर्तियां जारी रहेंगी.


Also Read: UP में निवेश के मोर्चे पर योगी सरकार के प्रयासों का असर, गोरखपुर में 700 करोड़ का निवेश करेगा आदित्य बिड़ला ग्रुप, 2000 से अधिक लोगों को मिलेगा रोजगार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

BJP ने लांच किया ‘चलो फिर एक बार मोदी सरकार बनाते हैं’ कैंपेन

BT Bureau

शर्मनाक! योगी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने जिंदा संत को मार डाला

Jitendra Nishad

UP: अलकायदा से जुड़े शकील ने उगला चौंकाने वाला राज, लिट्टे की तर्ज पर अंसार गजवातुल हिंद ने बनाई आत्मघाती हमलों के लिए महिला विंग

BT Bureau