Breaking Tube
Government UP News

Women’s Day पर बरेली को एयरपोर्ट की सौगात, महिला पायलट, महिला क्रू मेंबर्स और महिला सुरक्षाकर्मियों के बीच उतरी पहली फ्लाइट

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day) के मौके पर सरकार ने बरेली वासियो को हवाई सेवा (Bareilly Airport) का तोहफा दिया है. बरेली वासियो के लिए आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि बरेलियंस का वर्षों पुराना सपना सच हो गया है. बरेली एयरपोर्ट से आज से उड़ान शुरू हो गई है, फिलहाल बरेली से दिल्ली के लिए हवाई सेवा की शुरुआत की गई है. आज उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी, केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने बरेली हवाई अड्डे से हवाई सेवा का शुभारंभ किया.


दिल्ली से आई एलायंस एयर की फ्लाइट ने बरेली एयरपोर्ट पर जैसे ही लैंडिंग की वैसे ही एयरपोर्ट पर मौजूद लोग खुशी के मारे झूम उठे, और इस ऐतिहासिक पल के गवाह बने. केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार हाथ मे तिरंगा लेकर सबसे पहले फ्लाइट से नीचे उतरे. बरेली एयरपोर्ट पर इस ऐतिहासिक पल के मौके पर यूपी सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्री नंदी ने दिल्ली से फ्लाइट से आने वाले लोगो का गुलाब का फूल देकर स्वागत किया. नंदी ने कहा उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है जहां सबसे ज्यादा एयरपोर्ट है. उत्तर प्रदेश का बरेली एयरपोर्ट आठवां एयरपोर्ट बन गया है. नागरिक उड्डयन मंत्री नंदी ने कहा कि इंडिगो ने हमसे संपर्क किया है जल्द ही बरेली से मुम्बई और बंगलोर के लिए फ्लाइट शुरू होगी.


वहीं इस मौके पर मीडिया से बातचीत करते हुए केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर हवाई जहाज की पायलट महिला थी और क्रू का स्टाफ भी महिला ही था. उन्होंने कहा कि मैं 2-3 सालो से प्रयास कर रहा था और आज जाकर ये सपना सच हुआ. वहीं इस दौरान फर्स्ट फ्लाइट के फर्स्ट पैसेंजर्स काफी खुश नजर आए. लोगो का कहना है कि अगर दिल्ली के लिए रोजाना सुबह और रात को फ्लाइट हो तो सबसे ज्यादा फायदा बरेलियंस को होगा.


INPUT- VIkas Saxena


Also Read: महिलाओं के चौमुखी विकास के लिए जुटी योगी सरकार, UP में ‘मिशन शक्ति’ से नारी शक्ति को मिल रही नई पहचान


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कानपुर कांड के एक और आरोपी ने किया सरेंडर, थाने पहुंच कर बोला – मुझ पर रहम करो

Shruti Gaur

UP के 87 लाख लाभार्थियों को मिली 3 महीने की पेंशन, CM योगी ने ट्रांसफर किए 1311 करोड़ रुपए

Jitendra Nishad

UP: मोहम्मद अहमद ने नशीला पदार्थ सुंघाकर युवती की लूटी इज्जत, बनाया अश्लील Video, फिर मुजफ्फरनगर ले जाकर कराया जबरन धर्म परिवर्तन

BT Bureau