Breaking Tube
Politics UP News

पेगासस जासूसी विवाद: CM योगी बोले- अंतर्राष्ट्रीय साजिशों का शिकार विपक्ष, झूठे और तथ्यहीन आरोप लगाकर देश को बदनाम करने का हो रहा काम

Pegasus espionage dispute CM Yogi

देश की संसद में पेगासस जासूसी विवाद (Pegasus Espionage Dispute) पर मचे हंगामें पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने विपक्ष पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि विपक्ष जासूसी कांड के बहाने संसद की चर्चा को आगे नहीं बढ़ाने दे रहा है और झूठे व तथ्यहीन आरोप लगाकर देश को बदनाम कर रहा है।


सीएम योगी ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि विपक्ष नकारात्मक राजनीति के जरिये देश और नेतृत्व को दुनिया में बदनाम करना चाहता है। कहा कि विपक्ष विश्व पटल पर देश की छवि को खराब कर रहा है। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण काल के दौरान भी विपक्ष की नकारात्मक रवैये से देश की छवि खराब हुई, लेकिन भारत की बाद में सभी देशों ने जमकर सराहना की थी।


Also Read: UP: महंत परमहंस दास की मुनव्वर राणा को चेतावनी, बोले- अगर ऐसी ही हरकते रहीं तो डंडा लेकर पाकिस्तान के बॉर्डर तक धकेल कर आएंगे


उन्होंने कहा कि विपक्ष पूरी तरह नकारात्मक भूमिका में है। इसी दौर में विपक्ष अब तो जाने-अनजाने उन अंतरराष्ट्रीय साजिशों का शिकार हो रहा है, जो किसी न किसी रूप में भारत को अस्थिर और अस्त-व्यस्त करना चाहते हैं। सीएम योगी ने कहा कि संसद के इस सत्र में किसानों व कोरोना पर चर्चा होनी है पर विपक्ष पूरी ताकत लगाकर इस सत्र को बर्बाद करने पर तुला हुआ है। यह लोकतंत्र का अपमान है। देश को बदनाम करने की विपक्ष की ये कुत्सित सोच कभी कामयाब नहीं होगी।


मुख्यमंत्री योगी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि जब अमेरिकी राष्ट्रपति भारत आए थे। उस समय दंगों की साजिश रची गई थी। ये सब देश को अस्त व्यस्त करने की कोशिश है। विपक्ष देश की छवि को खराब कर रहा है।


Also Read: जासूसी के मुद्दे पर मायावती बोलीं- सरकार और देश की भलाई इसी में है कि मामले की पूरी स्वतंत्रता और निष्पक्षता से कराई जाए जांच


उन्होंने कहा कि विपक्ष नहीं चाहता कि देश के पिछड़े समाज के लोग आगे आएं। यही कारण है कि जब संसद के सत्र के पहले दिन दलित व पिछड़े समाज से आए मंत्रियों का परिचय होना था तो जमकर हंगामा किया गया। ये लोग पिछड़ों को आगे नहीं आने देना चाहते हैं। ये किसानों को गुमराह कर रहे हैं लेकिन ये लोग कभी भी अपने मकसद में कामयाब नहीं होंगे।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

’हाथी’ पर सवार बसपा प्रत्याशी सीमा उपाध्याय ने छोड़ा मैदान, नए महावत की तलाश में जुटी बसपा

S N Tiwari

बीजेपी विधायक ने राहुल गांधी की शान में पढ़े कसीदे, बोले- उनके जैसे नेता की देश को जरूरत

S N Tiwari

यूपी: फिर बिना टिकट यात्रा करते पकड़े गए 50 पुलिसकर्मी, TTE ने वसूला 22 हजार का जुर्माना

BT Bureau