Breaking Tube
Police & Forces UP News

संभल में तैनात सिपाही भाई को प्रधानी जिताने के लिए पहुंचा बरेली, जेल भिजवाने की धमकी देकर मांग रहा वोट

Farrukhabad

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव का बिगुल बज चुका है। चार चरणों में होने वाले ग्राम पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान भी हो चुका है। ऐसे में सभी अपने-अपने प्रत्याशी को जिताने के जुगत में जुट गए हैं। कोई सत्ता की हनक तो कोई खाकी की हनक दिखाकर अपने प्रत्याशियों के लिए वोट मांग रहा है। ताजा मामला बरेली (Bareilly) जिले से सामने आया है। यहां एक सिपाही (Police Constable) का भाई ग्राम प्रधान प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहा है। ऐसे में सिपाही गांव में खाकी की हनक दिखाकर भाई को प्रधान बनाने में जुट गया है।


आरोप है कि सिपाही वोटरों को डरा और धमका रहा है। ऐसे में प्रधान पद के दूसरे प्रत्याशी ने इसकी शिकायत एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल से की है। शिकायत में कहा गया है कि पिछले चुनाव में भी उसने ऐसा ही किया था। इस वजह से उसे सस्पेंड कर दिया गया था। अब दोबारा वह चुनाव लड़ाने के लिए गांव आया है, जबकि उसकी पोस्टिंग संभल जिले में है।


Also Read: प्रतापगढ़: प्रधान प्रत्याशी के भाई ने दारोगा को दी वर्दी उतरवाने और जान से मारने की धमकी, Video वायरल


एसपी देहात ने इंस्पेक्टर को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सिपाही जिस जिले में तैनात है, वहां उसके एसपी को रिपोर्ट भेजी जाएगी। यही नहीं, अगर सिपाही दोबारा गांव में नजर आया और वोटरों को धमकी या किसी भी तरह के प्रलोभन देने की कोशिश की तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। गैनी गांव से प्रधान पद से प्रत्याशी नन्हे सिंह ने बताया कि सिपाही लगातार अपने भाई के लिए चुनाव प्रचार कर रहा है।


उन्होंने बताया कि विरोध करने पर सिपाही उन्हें धमकाता है। सिपाही के प्रचार करते, वोट मांगते और नारेबाजी करते हुए वीडियो भी बनाए गए हैं। नन्हे सिंह ने एसपी देहात को वीडियो भी दिखाया, जिसमें वह वोट मांग रहा है। आरोप है कि उसके भाई को वोट न देने पर उसने जेल भिजवाने की भी धमकी दी है।


Also Read: नोएडा: मास्क नहीं लगाने पर चालान करना पड़ा भारी, गुस्साए बिजली विभाग के कर्मचारियों ने काट दी कोतवाली और दारोगा के घर की बिजली


बता दें कि इससे पहले भी इसी तरह का एक मामला बदायूं जिले में सामने आया था, जहां एक दारोगा प्रधान पद के प्रत्याशी के लिए वोट मांगता नजर आया था। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसके बाद एसएसपी ने कड़ी कार्रवाई करते हुए दारोगा को लाइन हाजिर कर दिया था।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मेरठ: तीन साल की नौकरी में दारोगा ने बनाई आलीशान हवेली, अधिकारी भी रहे गए हैरान, बैठाई जांच

BT Bureau

मिर्जापुर: ड्यूटी पर जा रही महिला सिपाही को ट्रक ने मारी टक्कर, इलाज के दौरान मौत

BT Bureau

कुरान की आयतों का सहारा लेकर मदरसों में बच्चों को बनाया जा रहा आतंकी, 26 आयतें हटाने के लिए SC में जनहित याचिका

BT Bureau