Breaking Tube
Crime UP News

प्रयागराज: RSS के खंड कार्यवाह पर जानलेवा हमला, बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली

Prayagraj RSS khand karyavah

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) जिले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के खंड कार्यवाह (Khand Karyavah) दिनेश मौर्य को बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार दी। गोली सिर में लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं, गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस दिनेश को सीएचसी अस्पताल ले गई। वहां दिनेश की हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने उन्हें एसआरएन हॉस्पिटल रेफर कर दिया।


आरएसएस के खंड कार्यवाह दिनेश मौर्य पर जानलेवा हमला किन कारणों से किया गया, अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। बताया जा रहा है कि गांव में एक पुराने मंदिर को लेकर कुछ लोगों से विवाद था। साथ ही मउआइमा में अयोध्या मंदिर निर्माण के लिए राष्ट्रीय कार्यालय खोलकर चंदा एकत्र करने में सक्रिय भूमिका निभाने पर कुछ लोगों द्वारा मनमुटाव की बात भी सामने आ रही है।


Also Read: आखिर क्या था प्रतिबंधित बोर के विदेश असलहे मंगवाने के पीछे का मंसूबा?, मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी के खुल रहे राज


मामले में पुलिस ने कहना है कि हमलावरों का पता लगाया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि मऊआइमा थाना क्षेत्र के मरखामऊ के रहने वाले दिनेश मौर्य लंबे समय से सिविल लाइंस रोडवेज डिपो में संविदा पर तैनात हैं। वह आरएसएस से भी जुड़े हैं और खंड कार्यवाह हैं। दिनेश के बड़े भाई राकेश मौर्या पत्रकार हैं।


मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार देर रात घर जाने के लिए वह सिविल लाइंस से रवाना हुए और सुबह मऊआइमा चौराहे पर पहुंचे। यहां से ई-रिक्शे पर सवार होकर घर के लिए निकले। वह चौराहे से करीब तीन सौ मीटर आगे बढ़े थे कि बदमाशों ने तमंचे से उनको गोली मार दी।


Also Read: कानपुर: जिन गाड़ियों से फरार हुआ था विकास, उनका जय बाजपेई से कनेक्शन खोजने में लगी पुलिस, फेसबुक से मांगी मदद


गोली दिनेश के सिर में लगी और वह खून से लथपथ होकर सड़क पर गिर पड़े। गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। सूचना पाकर दिनेश के स्वजन भी घटनास्थल पर आ गए और पुलिस को जानकारी दी। चौकी प्रभारी अपनी कार लेकर पहुंचे और उससे दिनेश को लेकर स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल ले आए। यहां दिनेश की हालत गंभीर बनी हुई है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: दारोगा को जान से मारने की नीयत से घर में घुसे दबंग, पत्नी और बेटी को भी लाठी-डंडों से पीटा

Jitendra Nishad

यूपी: गर्लफ्रेंड के शौक पूरे करने के लिए हेड कॉन्स्टेबल का बेटा बन गया चोर, चलाता था पूरा गैंग

BT Bureau

लखीमपुर: 13 वर्षीय लड़की से गैंगरेप के बाद हत्या, 2 आरोपी गिरफ्तार

Jitendra Nishad