Breaking Tube
Politics UP News

रामपुर: सपा नेता आजम खान के करीबी रिटायर्ड CO आले हसन गिरफ्तार, दर्ज हैं 50 से ज्यादा मुकदमे

retired co ale hassan

यूपी के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के करीबी रिटायर्ड सीओ आले हसन (retired co ale hassan) रामपुर कलेक्ट्रेट परिसर से गिरफ्तार कर लिए गए हैं। आले हसन को रामपुर थाना सिविल लाइंस पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि वो कोर्ट में आत्मसमर्पण करने जा रहे थे। आले हसन पर 50 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं।


 आले हसन आजम खान के बेहद करीबी माने जाते हैं। प्रदेश में जब-जब समाजवादी पार्टी की सरकार बनी तब-तब आले हसन खां की तैनाती रामपुर में की गई। आले हसन खां जिले के कई थानों में प्रभारी रहे। सिविल लाइंस कोतवाली में लंबे समय प्रभारी निरीक्षक रहे और रामपुर के सीओ सिटी भी रहे।


Also Read: समाजवादी पार्टी बोली- लखनऊ में विधायक पर हमला योगी सरकार के जंगलराज का एक और सबूत


आले हसन साल 2017 में यूपी पुलिस में सीओ के पद से रिटायर हुए थे। सीओ के पद से रिटायर होने के बाद हसन को आजम खान ने अपनी जौहर यूनिवर्सिटी का मुख्य सुरक्षा अधिकारी बनाया था। सपा सांसद आजम खां के साथ कई मामलों में वह नामजद है। जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीन कब्जाने के मामले में भी आले हसन खां आरोपी हैं।


शहर के मोहल्ला घोसियान में वक़्फ़ की जमीन से कब्जे हटाने के प्रकरण में भी आले हसन आरोपी हैं। मोहल्ला डूंगरपुर में आसरा कॉलोनी के लिए जमीन खाली कराने के मामले में भी आले हसन नामजद है, जहां कुछ लोगों के घर तोड़े गए थे। फिलहाल सिविल लाइंस पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया और अपने साथ ले गई।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

योगी का अधिकारियों को सख्त निर्देश- टॉप-10 अपराधियों पर चले कानून का डंडा, भ्रष्ट पुलिसकर्मियों की भी हो पहचान

BT Bureau

वन विभाग के कर्मचारी को धमकाते हुए बीजेपी विधायक बोले- तुम्हें नंगा करके जंगल के किनारे घुमाऊंगा

Jitendra Nishad

केशव प्रसाद मौर्य का दावा, लोकसभा चुनाव में 370 से ज्यादा सीटें जीतेगी बीजेपी

BT Bureau