Breaking Tube
Crime Politics UP News

समाजवादी पार्टी की सदस्य निकली मोस्ट वांटेड विकास दुबे की पत्नी, 20 हजार में ली थी आजीवन सदस्यता

Richa dubey gangster vikas dubey

कानपुर देहात के चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे (gangster vikas dubey) की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। विकास दुबे पर इनाम की राशि बढ़ाकर 5 लाख रुपए कर दी है। इस बीच पता चला है कि कुख्यात विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे (Richa dubey) समाजवादी पार्टी की आजीवन सदस्य थी। उसने साल 2015 में 20 हजार रुपए में सपा की आजीवन सदस्यता ली थी।


सूत्रों ने बताया है कि साल 2015 में समाजवादी पार्टी के समर्थन में ही विकास दुबे की पत्नी ने जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ा था। अधिकृत प्रत्याशी के लिए रिचा दुबे ने फॉर्म भरा था। इस फॉर्म में समाजवादी पार्टी की सक्रिय सदस्यता का नंबर भी भरा गया था। साथ ही इसमें पार्टी के सभी कार्यक्रमों में शामिल होने का जिक्र होने के साथ ही सपा की नीतियों के प्रचार-प्रसार करने का भी जिक्र किया गया है।


Also Read: अखिलेश सरकार के कैबिनेट मंत्री और SP विधायक की सरपरस्ती में घूमता था विकास दुबे, सबूत हैं ये तस्वीरें


सोशल मीडिया पर विकास दुबे की तस्वीर अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे शिव कुमार बेरिया (Shiv Kumar Beria) और कानपुर के कल्याणपुर विधानसभा से सपा विधायक रहे सतीश निगम (SP MLA Satish Nigum) के साथ सामने आईं हैं। इस मामले को लेकर लगातार प्रदेश सरकार पर हमले कर रही समाजवादी पार्टी पर अब पलटवार हुआ है।


प्रयागराज में यूपी सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि आरोप लगा रहे दल पहले अपने गिरेबान में झांककर देखें। उन्हें यह बताना चाहिए कि आपका और आपकी पार्टी का उससे (विकास दुबे) क्या लेना देना था? किस वजह से विकास दुबे की पत्नी को चुनाव में टिकट दिया था?


Also Read: जिस नेता के संग मिलकर कानपुर एनकाउंटर पर न्याय मांग रहीं थीं प्रियंका गांधी, वही नेता तस्वीर में नजर आया दुर्दांत विकास दुबे के साथ


सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि योगी सरकार अपराध को लेकर जीरो टालरेंस की सरकार है, हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे जल्द पकड़ा जायेगा।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

यूपी: बदमाशों से मुठभेड़ में इंस्पेक्टर और सिपाही को लगी गोली, पूरे शहर में अलर्ट घोषित

BT Bureau

मेरठ: ड्यूटी पर तैनात सिपाही को स्कूटी सवार ने पहले मारी टक्कर फिर काफी दूर तक घसीटता ले गया, अस्पताल में भर्ती

BT Bureau

कासगंज: दुकानदार ने कपड़ा दिलाने के बहाने महिला कस्टमर की लूटी इज्जत, कामरान गिरफ्तार

Jitendra Nishad