Breaking Tube
Politics UP News

धारा 144 का उल्लंघन कर समर्थकों संग दिल्ली जा रहे थे RJD विधायक, UP Police ने भेजा वापस बिहार

गुरूवार को एक आरजेडी विधायक (RJD MLA) की यूपी पुलिस (UP Police) ने हेकड़ी निकाल दी. समर्थकों संग दिल्ली जा रहे रामगढ़ के विधायक सुधाकर सिंह (Sudhakar Singh) की यूपी पुलिस के आगे एक न चली. काफिले संग किसान आंदोलन में भाग लेने जा रहे विधायक ने जैसे ही यूपी बिहार बॉर्ड पर प्रवेश किया पुलिस ने उन्हें रोक दिया. यूपी में धारा 144 लगने का हवाला देते हुए पैदल मार्च को रोका गया. हालांकि राजद विधायक फिर भी नहीं माने और पुलिस से उलझने लगे. लेकिन उनकी हेकड़ी नहीं चली और योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की यूपी पुलिस ने उन्हें सैकड़ों समर्थकों समेत वापस बिहार भेज दिया.


बिहार की रामगढ़ विधानसभा से राजद विधायक सुधाकर सिंह गुरुवार को किसानों को समर्थन देने के लिए अपने समर्थकों के साथ दिल्ली जा रहे थे. सुधाकर सिंह ओडिशा के किसानों के एक जत्थे को अपना समर्थन देने पहुंचे थे. लेकिन इसी बीच यूपी बॉर्डर पर कैमूर में पुलिस ने उन्हें रोक दिया. पुलिस ने विधायक को इलाके में धारा 144 लागू होने की बात कही और विधायक और उनके समर्थकों को वाहनों से दिल्ली जाने को कहा. हालांकि विधायक और उनके समर्थकों ने पैदल जाने देने की मांग की और उनकी मांग पूरी नहीं होने पर रास्ता जाम करने की धमकी दी. 


इस पर पुलिस को आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और विधायक और उनके समर्थकों को समझाने का प्रयास किया. जब समझाने पर भी विधायक और उनके समर्थक नहीं माने तो पुलिस ने सख्ती दिखाई और विधायक और उनके समर्थकों को वापस बिहार भेज दिया. वहीं ओडिशा के किसानों को वाहनों में सवार होकर दिल्ली जाने की अनुमति दे दी. 


यूपी के चंदौली जिले के एएसपी  प्रेम चंद ने बताया कि यूपी में धारा 144 लगी है. हुजूम पर मनाही है, पैदल मार्च नहीं करना है. जो उड़ीसा के किसान आए हैं उनको वाहनों के माध्यम से जहां जाना था वहां जाने जाने के लिए छोड़ दिया गया है. बिहार के राजद विधायक सहित कुछ लोग आए हुए थे जिनको वापस बिहार भेज दिया गया है .


Also Read: सर्वे: सीएम योगी पर लोगों का भरोसा बरकरार, सीएम की लिस्ट में फिर टॉपर साबित हुए


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

CM योगी की मेहनत लाई रंग, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में 12वें से दूसरे पायदान पर पहुंचा UP

BT Bureau

BJP सांसद बोले- सड़क पर नमाज पढ़ना गलत, मुख्यमंत्री से करूंगा शिकायत

BT Bureau

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शिवपाल और रघुराज को दिया बड़ा ऑफर 

Jitendra Nishad