Breaking Tube
Politics UP News

BJP के जंगलराज में महिलाएं-बच्चियां सर्वाधिक अपमानित, फिर भी राजभवन मूकदृष्टा की भूमिका में क्यों?: अखिलेश यादव

Akhilesh yadav

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि यूपी में लोगों के जानमाल की सुरक्षा भगवान भरोसे है, अपराधियों के खौफ की वजह से प्रदेश में डर का माहौल है। प्रशासन तंत्र का मनोबल गिरा हुआ है। इसके बावजूद भी राजभवन मूकदृष्टा की भूमिका में क्यों है?


अखिलेश यादव ने गुरुवार को बयान जारी कर कहा कि प्रदेश भर में भाजपा सरकार उसके नेतृत्व द्वारा संरक्षित अपराधी अराजकता मचाए हुए हैं। त्रस्त जनता अपना धैर्य खो चुकी है। राज्य की पीड़ित जनता को राजभवन की संवैधानिक उत्तरदायित्व निर्वहन की जिम्मेदारी का इंतजार है।


Also Read: योगी आदित्यनाथ खुद वैक्सीन लगवाकर शुरू करें कोरोना टीकाकरण अभियान, ताकि प्रदेश के लोगों में न रहे कोई संदेह : अजय लल्लू


सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा के जंगलराज में महिलाएं एवं बच्चियां सर्वाधिक अपमानित हुई हैं। बेटियों पर अत्याचार नहीं रूक रहा है। ग्रेटर नोएडा में छेड़खानी से परेशान दो बेटियां खुद को बचाने के लिए चलती बस से कूद पड़ी। प्रधानमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में भाजपा के पूर्व विधायक द्वारा छात्रा से छेड़खानी का वीडियो विचलित करने वाला है।


अखिलेश यादव ने कहा कि जब प्रदेश भर में कानून-व्यवस्था चौपट है तो उसमें सामान्यजन का जीवन हर क्षण संकट में ही रहता है। बच्चियों के साथ छेड़खानी और दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं के चलते अब अभिभावकों के समक्ष यक्ष प्रश्न है कि वे कैसे पढ़ाएं और कैसे बचाएं? उन्होंने कहा कि पहले रोमियो स्क्वाड बनाया, जिसका खुद ही अपनी हरकतों से नाम बदनाम हो गया और पिंक बूथ दिखावे के रह गए।


Also Read: बसपा चीफ मायावती की कार्यकर्ताओं से अपील- ‘जनकल्याणकारी दिवस’ के रूप में मनाएं मेरा 65वां जन्मदिन


उन्होंने कहा कि मिशन शक्ति के नाम पर कोई प्रभावी कार्यवाही नज़र नहीं आई। समाजवादी सरकार ने अपराध नियंत्रण के लिए यूपी डायल 100 सेवा शुरू की थी। उसे 112 नम्बर बना कर निष्प्रभावी बना दिया गया। छेड़खानी जैसी घटनाओं को रोकने के लिए समाजवादी सरकार में 1090 वूमेन पावर लाइन सेवा शुरू की गई थी जिसकी प्रशंसा अन्य प्रदेशों तक में हुई थी, उसको भी बर्बाद कर दिया गया।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

पीलीभीत: सपा के 2 पूर्व मंत्रियों समेत 40 लोगों पर FIR, बच्ची की मौत पर राजनीतिक लाभ लेने को बिना परमिशन धरना-प्रदर्शन का आरोप

BT Bureau

SIT रिपोर्ट: सपा सरकार में हुआ जल निगम भर्ती घोटाला, आजम खान ने 1300 पदों को भरवाने में की जमकर धांधली

BT Bureau

साज़िश: विधायक की बेटी के साथ ग़ायब हुए अजितेश के एकाउंट में एक शख्श ने लगातार डाले पैसे, क़र्ज़ में डूबा अजितेश इन्हीं पैसों से करता रहा हवाई यात्राएँ

BT Bureau