Breaking Tube
Crime UP News

शामली: दहेज में नहीं मिली बाइक और 1 लाख रुपए तो इरशाद ने बीवी को फांसी पर लटकाया, गर्म प्रेस से जलाया

Shamli irshad

उत्तर प्रदेश के शामली (Shamli) जिले में दहेज नहीं मिलने पर एक पति की हैवान बन गया। आरोप है कि पति ने अपनी पत्नी की हत्या करने की कोशिश की। आरोपी ने पहले तो पीड़िता को फांसी पर लटकाकर मारने का प्रयास किया, लेकिन नाकाम होने पर पीड़िता को गर्म प्रेस से जलाया। इससे पीड़िता गंभीर रूप से झुलस गई। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने पीड़िता को कांधला सीएचसी में भर्ती कराया है और पूरी घटना पुलिस की बता दी है।


जानकारी के अनुसार, पूरा मामला कांधला थाना क्षेत्र के इस्सोपुरटील गांव का है। यहां के निवासी इरशाद पुत्र उमरदीन की शादी शबनम पुत्री आशिक अली निवासी जमालपुर थाना झिंझाना जनपद शामली से हुई है। शादी को करीब 3 साल हो चुके हैं। इस दौरान पीड़िता शबनम ने एक बच्ची को भी जन्म दिया है।


Also Read: कानपुर: नौकरी का झांसा देकर खाड़ी देशों में महिलाओं की तस्करी कर रहे अतीकुर्रहमान और मुजम्मिल गिरफ्तार


बताया जा रहा है कि पीड़िता शबनम की शादी मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्येक्रम के अंतर्गत हुई थी क्योंकि शबनम का पिता मेहनत मजदूरी का काम करता है। इरशाद के परिजनों की रजामंदी से यह शादी कराई गई थी लेकिन जैसे-जैसे शादी का समय बीतता गया, वैसे-वैसे आरोपी इरशाद की हैवानियत बढ़ती चली गई। आरोप है कि पति विवाहिता से दहेज में 1 लाख रुपए नकद और एक मोटरसाइकिल की मांग कर रहा है। दहेज न ला पाने की कीमत पीड़िता को कुछ इस तरह से चुकानी पड़ी है। इरशाद आए दिन शबनम पर जुल्म करता रहा और उसे यातनाएं देता रहा।


वहीं, शबनम बदनामी के डर से सबकुछ मुंह बंद करके सहती रही और मायकेवालों से इसका जिक्र तक नहीं किया। शबनम पर दहेज की मांग को लेकर रोज यातनाएं दी जाती रही, लेकिन वह सब सहती रही क्योंकि उसे अपने पिता की माली हालत का पता था। शबनम ने दहेज की मांग पूरी करने से मना कर दिया तो हैवान शौहर इरशाद उसकी हत्या करने पर आमादा हो गया।


Also Read: बदायूं: ‘बड़े सरकार की दरगाह’ आए गुफरान ने 5 साल की दलित बच्ची से किया बलात्कार, फिर गला घोंटकर मार डाला


आरोपी ने पहले तो शबनम की गला दबाकर हत्या करने की कोशिश की, लेकिन इसमें विफल होने के बाद उसे शबनम को बिजली के प्रेस से जला दिया। इसकी सूचना पाकर पहुंचे माता-पिता ने जब शबनम की हालत देखी तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। परिजनों ने शबनम को कांधला सरकारी हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया है और पुलिस को लिखित शिकायत देकर कानूनी कार्यवाही की गुहार लगाई है


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: पुलिस लाइन में एक साथ कई पुलिसकर्मी संक्रमित, मचा हड़कंप

BT Bureau

चंदौली: चोरी के आरोप में चौकी प्रभारी और कांस्टेबल ने बच्चों को बेरहमी से पीटा, Video देख SP ने दोनों को किया निलंबित

BT Bureau

कानपुर शूटआउट: हत्या के बाद एक के ऊपर एक रखे पुलिसकर्मियों के शव, केरोसीन डालकर जलाने की थी तैयारी तभी…

Shruti Gaur