Breaking Tube
Crime UP News

Love Jihad: युवतियों को फंसाने के लिए हिंदू नाम से 12 फेसबुक ID चलाता था सिराज, शिवम बन एक लड़की को शिकार बना पाया था कि खुल गई पोल

बीते साल मजहबी फरेब के मामलों को लेकर चर्चा का केंद्र रहे कानपुर (Kanpur) से लव जिहाद (Love Jihad) का बेहद सनसनीखेज मामला सामने आ रहा है. यहां एक मुस्लिम समुदाय का युवक 12 फेसबुक फेक आईडी से हिंदू लड़कियों को शिकार बनाने की फिराक में था लेकिन एक ही लड़की का धर्मांतरण करा पाया था कि उससे पहले ही आरोपी की पोल खुल गई. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक और उसके पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पिता पर बेटे के कुकृत्यों में सहयोग देने का आरोप है. बहरहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.


सिराज ने शिवम बन फंसाया, फिर धर्मांतरण व निकाह

बाबूपुरवा थाना प्रभारी देवेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि 16 मार्च को क्षेत्र में रहने वाली 19 साल की युवती लापता हो गई थी. उसके पिता ने बाबूपुरवा थाने में बेटी का अपहरण हो जाने की एफआईआर दर्ज कराई थी. जांच के दौरान पुलिस ने सर्विलांस की मदद से उसे मुंबई से बरामद कर लिया. पूछताछ के दौरान युवती ने बताया कि जौनपुर निवासी सिराज अली ने फेसबुक पर शिवम बनकर उससे दोस्ती की थी. इसे बाद उससे नजदीकी होने के बाद मिलने के लिए बुलाया और उसे अगवा कर लिया. इसके बाद उसका जबरन धर्म परिवर्तन कराने के बाद उससे निकाह कर लिया. इस काम में उसे पिता अब्दुल गफ्फार ने भी सहयोग किया.



12 से हिंदू नामों से फेसबुक आईडी चलाता था सिराज

बाबूपुरवा थाना प्रभारी ने बताया कि जांच के दौरान सामने आया कि सिराज अली ने शिवम, सत्यम, राज समेत अलग-अलग नाम से 12 से ज्यादा अकाउंट्स बना रखे थे. आरोपी ने पीड़िता को मुंबई में उसे एक कमरे के मकान में रखा था और सब्जी बेचकर जीवन यापन कर रहा था. युवती को इस तरह फंसा लिया था कि वह भाग भी नहीं पा रही थी और घुट-घुट कर रह रही थी.



निकाह के बाद से लगातार रेप करता था सिराज

बाबूपुरवा थाना प्रभारी ने बताया कि अपहरण के बाद निकाह कर लिया था. इसके बाद से लगातार युवती के साथ रेप किया. इससे आशंका है कि युवती गर्भवती है. उसका मेडिकल परीक्षण समेत अन्य जांच कराई जा रही है. जल्द ही जांच पूरी होने के बाद मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी. इसके बाद ही युवती को परिजनों के सुपुर्द किया जाएगा. बहरहाल, पुलिस ने पिता-पुत्र दोनों को गिरफ्तार कर लिया. मंगलवार को कोर्ट में पेश करने के बाद दोनों को जेल भेज दिया गया है.


Also Read: जिसे राखी बांध बनाया भाई, उसी ने दलित युवती से दरिंदगी दिखाई, जबरन मुसलमान बनाकर शादी रचाई


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

गौतमबुद्ध नगर को 700 करोड़ की 80 परियोजनाओं की बड़ी सौगात, CM योगी ने कहा- अभी और होंगे विकास के काम

Jitendra Nishad

मुरादाबाद: PAC में तैनात फॉलोअर की पत्नी ने लगाई फांसी, परिजनों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

BT Bureau

बहुओं को ट्रिपल तलाक दिलवाकर ससुर ने बनाया हलाला के लिए दबाव, इंकार करने पर शौहर ने सजा के तौर पर बनाये जबरन शारीरिक संबंध

BT Bureau