Breaking Tube
Government Police & Forces UP News

पाक गोलीबारी में शहीद सहारनपुर के जवान को CM योगी का सलाम, परिजनों को 50 लाख व सरकारी नौकरी देने का ऐलान

Soldier nishant sharma

जम्मू कश्मीर में सीमा पार से हुए गोलीबारी में घायल हुए उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के जवान निशांत शर्मा (Soldier Nishant Sharma) शहीद हो गए। इस घटना से परिवार में कोहराम मच गया। जम्मू में कर्तव्य पालन के दौरान शहीद हुए सहारनपुर निवासी सेना के जवान निशांत शर्मा के शौर्य और वीरता को नमन करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। इसके साथ ही सीएम योगी ने शहीद जवान के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और जिले की एक सड़क का नामकरण शहीद के नाम पर करने की घोषणा की है।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा है कि शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार परिवार के साथ है, हर संभव मदद दी जाएगी। जानकारी के अनुसार, शहर के मोहल्ला न्यू शारदानगर गली नंबर-41 में रहने वाले 61 राष्ट्रीय राइफल में भर्ती नायक निशांत शर्मा इन दिनों जम्मू कश्मीर में तैनात थे। जिला सैनिक कल्याण बोर्ड के अधिकारी कर्नल मोहर सिंह ने बताया कि क्रास फायरिंग में नायक निशांत शर्मा 24 जनवरी को शहीद हो गए।


Also Read: UP के 1,43,929 छात्रों को योगी सरकार ने दिया स्कॉलरशिप का तोहफा


उन्होंने बताया कि शहीद केे एक और भाई शुभम शर्मा सेना में नायक के पद पर तैनात हैं। शहीद के परिजनों ने बताया कि तीन-चार दिन पहले आतंकियों द्वारा पेट्रोलिंग के दौरान ग्रेनाइट हमले में घायल हो गए थे, उसके बाद से उधमपुर स्थित अस्पताल में भर्ती थे। शहीद का पार्थिव शरीर रविवार रात सहारनपुर में न्यू शारदा नगर स्थित उनके आवास पर पहुंचा। इस दौरान पुलिसकर्मी और अन्य लोग मौके पर मौजूद रहे। पार्थिव शरीर पहुंचते ही परिवार में कोहराम मच गया।


18 जनवरी को पाकिस्तान की तरफ से सुंदरबनी सेक्टर में एलओसी पर फायरिंग की आड़ में घुसपैठ का प्रयास कराया गया था। आतंकियों के एक दल को इस तरफ भेजा गया था। इसका जवानों ने जवाब दिया था और इस फायरिंग में सेना के चार जवान घायल हुए थे। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इस घटना में आतंकियों को भी मार गिराया गया था। बाकी आतंकी वापस भाग गए थे।


Also Read: यूपी दिवस पर सम्‍मान पाकर खिले दुग्ध उत्‍पादकों के चेहरे, बोले- CM योगी ने हमारा मान बढ़ा दिया


एक दिन तक आतंकियों के शव एलओसी पर ही पड़े रहे थे। इसे बाद में आतंकी लेकर गए थे। चारों जवानों को घायल हालत में इलाज के लिए सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां पर इलाज के दौरान जवान एनके निशांत शर्मा शहीद हो गए। वह मौजूदा समय में 10 जैक राइफल के साथ तैनात थे। सेना के अधिकारियों ने निशांत शर्मा के शहीद होने की पुष्टि करते हुए बताया कि बाकी तीन जवानों का इलाज चल रहा है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी दिवस पर सम्‍मान पाकर खिले दुग्ध उत्‍पादकों के चेहरे, बोले- CM योगी ने हमारा मान बढ़ा दिया

BT Bureau

बिकरू कांड: गाड़ी पलटने पर इंस्पेक्टर की पिस्टल लूटने की कोशिश में हुआ विकास दुबे का एनकाउंटर, पुलिस को मिली क्लीन चिट

Shruti Gaur

मुरादाबाद: देश के टॉप 10 थानों में शामिल होने पर SHO ने IG से मांगा कुछ ऐसा, कि सुनकर भावुक हो गए पुलिसकर्मी

Shruti Gaur