Breaking Tube
Government UP News

सोनभद्र: लैंको पावर प्लांट में बॉयलर फटने से 13 मजूदर घायल, CM योगी ने दिया हर संभव मदद का निर्देश

Sonbhadra lanco anpara thermal power plant

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र (Sonbhadra) में रविवार की सुबह लैंको अनपरा थर्मल पावर प्लांट (Lanco Anpara Thermal Power Plant) के बॉयलर में विस्फोट होने से 13 मजदूर घायल हो गए हैं। घायल मजदूरों में 5 की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें एडवांस ट्रीटमेंट के लिए वाराणसी भेज दिया गया है। प्लांट में और भी मजदूरों के फंसे होने की आशंका है। मौके पर राहत और बचाव कार्य तेजी से चल रहा है।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला अधिकारियों को घायल व्यक्तियों को हर संभव सहायता देने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इस घटना की जांच करने और दुर्घटना के लिए जिम्मेदार लोगों का पता लगाने का भी निर्देश दिया है।


Also Read: CM योगी ने सरकारी खरीद में होने वाले भ्रष्टाचार पर लगाया ब्रेक, जेम पोर्टल से सरकारी खरीद मामले में देश में नंबर 1 बना UP


जानकारी के अनुसार, सोनभद्र के अनपरा क्षेत्र में लैंको कंपनी के बिजलीघर के प्रबंधक एस.के.द्विवेदी द्वारा पुलिस को दी गई सूचना के मुताबिक परियोजना की द्वितीय इकाई के अनुरक्षण कार्य के तहत कुछ मजदूर तड़के करीब 2:45 बजे बॉयलर पर काम कर रहे थे कि तभी अचानक भाड़ा (सीढ़ी) गिर जाने से 13 मजदूर घायल हो गए।


उन्होंने बताया कि आठ मजदूरों को परियोजना परिषद स्थित अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि पांच अन्य मजदूरों को गंभीर हालत में जयंत क्षेत्र स्थित नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


Also Read: मुंबई के ‘जुहू चौपाटी’ का एहसास कराने वाले गोरखपुर के ‘रामगढ़ ताल’ की और निखरेगी रंगत, विकास कार्य के लिए CM योगी ने दी 34 करोड़ से अधिक धनराशि


इस बीच, सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दुर्घटना का संज्ञान लेते हुए ऊर्जा विभाग के अपर मुख्य सचिव को इसकी जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि जांच कर इस घटना की जिम्मेदारी तय करते हुए तत्काल प्रभावी कार्रवाई की जाए। सहगल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने स्थानीय प्रशासन को घायलों का समुचित इलाज कराने के निर्देश दिए हैं।


INPUT- Santosh Kumar


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

UP: स्कूल ड्रेस की खरीदारी में अब नहीं चलेगी कमीशनबाजी, अभिभावकों के खाते में 1100 रुपए भेजेगी योगी सरकार

Jitendra Nishad

आजमगढ़ के चौराहों पर बलात्कारियों के पोस्टर में BJP नेताओं को दर्शाया, सपा नेता समेत 6 के खिलाफ FIR

Jitendra Nishad

मुरादाबाद: PAC में तैनात फॉलोअर की पत्नी ने लगाई फांसी, परिजनों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

BT Bureau