Breaking Tube
Crime Government UP News

लव जिहाद: मुसलमान बनने को नहीं हुई राजी तो पत्नी का काट लिया था सिर, CM योगी ने दरिंदों पर लगाया NSA

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र (Sonbhadra) में पत्नी द्वारा धर्म परिवर्तन (Conversion) से इंकार पर उसके पति द्वारा दोस्त के साथ मिलकर बेरहमी से हत्या मामले का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने संज्ञान लिया है. इस लव जिहाद (Love Jihad) मामले में सीएम ने अधिकारियों को दरिंदों के खिलाफ रासुका लगाने का निर्देश है, तथा मामले में कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया है. बता दें कि पुलिस ने गुरूवार को दोनों दरिंदों को गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में आरोपियों ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया है.


प्रेमजाल में फंसाकर की कोर्ट मैरिज

सोंनभद्र के चोपन थाना क्षेत्र में बीपी 21 सितंबर को एक नवयुवती की सिरकटी लाश झाड़ियों से बरामद हुई थी. पुलिस ने इस संबंध में चोपन थाने में धारा 302 का मुकदमा दर्ज किया था और युवती की शिनाख्त के लिए सोशल मीडिया पर प्रचार-प्रसार भी किया था. सोशल मीडिया से सूचना पाकर युवती के परिवार वालों ने उसकी शिनाख्त प्रिया सोनी उम्र 22 वर्ष के रूप में की थी. परिवार वालों ने बताया कि युवती ने बीती सात जुलाई को एजाज अहमद नामक युवक से कोर्ट मैरिज कर ली थी. इसी आधार पर जब पुलिस ने एजाज को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसकी निशानदेही पर शव का सिर भी बरामद कर लिया.


धर्मांतरण को नहीं हुई राजी तो बेरहमी से हत्या

एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि एजाज लगातार प्रिया पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बना रहा था ताकि वह उसे अपने घर ले जा सके. बिना धर्म परिवर्तन के एजाज के परिवार वाले प्रिया को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं थे. एजाज प्रिया को ओबरा क्षेत्र में एक लॉज में रखे हुए था. प्रिया धर्म परिवर्तन के लिए तैयार नहीं थी इसी वजह से उसने बीती 17 सितंबर को युवती को ओबरा से चोंपन बुलाकर अपने मित्र शोएब अख़्तर के साथ मिलकर गला काटकर हत्या कर दी और शव को चोंपन के प्रीतनगर के जंगल मे छुपा दिया था.


आरोपियों ने जुर्म कबूला

पुलिस ने आरोपी एजाज अहमद और उसके दोस्त शोएब अख्तर के पास से प्रिया का मोबाइल फोन,घटना में प्रयुक्त लोहे की रॉड,चाकू,फावड़ा बरामद कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से एक आल्टो कार भी बरामद की है. आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. धर्म परिवर्तन न करने पर युवती की हत्या किए जाने से पूरे जिले में सनसनी है.


INPUT- Manoj Verma


Also Read: लखीमपुर: लव जिहाद में नाकाम दिलशाद ने दलित छात्रा से पहले किया रेप फिर बेरहमी से हत्या, गिरफ्तार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

विवेक हत्याकांड: जमानत पर रिहा सिपाही संदीप कुमार को कोर्ट ने माना हत्या का दोषी, 22 मार्च को सरेंडर करने का आदेश जारी

Jitendra Nishad

कुंभ 2019: 40 हजार LED लाइट से जगमगा उठी संगमनगरी, श्रद्धालुओं का सफर आसान बनाएगी सरकार

BT Bureau

मेरठ: दनादन एनकाउंटर से दहले अपराधी, महंत की हत्या करने जा रहे बदमाशों की पुलिस से मुठभेड़, 25-25 हजार के इनामी 3 शातिर घायल बदमाश सहित 4 गिरफ्तार

S N Tiwari