Breaking Tube
UP News

सपा ने लोटन राम निषाद को पद से हटाया, भगवान राम के अस्तित्व पर उठाए थे सवाल

समाजवादी पार्टी ने समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष पद से लोटन राम निषाद (Lotan Ram Nishad) की उनकी उनके पद से छुट्टी कर दी है, उनकी जगह हरदोई से समाजवादी नेता और पूर्व मंत्री राजपाल कश्यप को समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. लोटन निषाद पर कार्रवाई की वजह उनका हाल ही में भगवान राम को लेकर दिया गया विवादित बयान माना जा रहा है. सपा नेता भगवान राम (Lord Ram) के अस्तित्व पर ही सवाल खड़े कर दिए थे, जिसके बाद भाजपा ने इसे लेकर सपा को जमकर घेेरा था.


सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने बताया कि अखिलेश यादव की स्वीकृति के बाद यूपी समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष को बदला गया है. लोटन राम निषाद की जगह एमएलसी राजपाल कश्यप को पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ का अध्यक्ष बनाया गया है.


भगवान राम को बताया था काल्पनिक

बीते मंगलवार को प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र सौंपने अयोध्या पहुंचे चौधरी लोटन राम निषाद ने मीडिया से बातचीत की इस दौरान भगवान राम पर विवादित बयान दे डाला. उन्होंने कहा कि भगवान राम को फिल्म के पात्र जैसा काल्पनिक बताया है. सपा नेता ने कहा कि राम में मेरी आस्था नहीं है और संविधान भी मान चुका है कि राम जैसा कोई नायक भारत में पैदा नहीं हुआ. अयोध्या में राम मंदिर बने या कृष्ण मंदिर उससे मुझे कोई लेना देना नहीं है. मेरी आस्था उनमें है जिनकी वजह से मुझे सीधा लाभ मिला.


Also Read: प्रयागराज: सपा नेता पुनीत पांडेय पर जानलेवा हमला, पैर छूने के बहाने हमलावरों ने की गोली मारने की कोशिश


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

UP: पंचायत चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने जारी की गाइडलाइंस, उम्मीदवारों को दिखानी होगी Corona रिपोर्ट

BT Bureau

UP: शहीद दारोगा प्रशांत यादव को आगरा पुलिस ने दी सच्ची श्रद्धांजलि, इस साल होली न मनाने का किया ऐलान

Shruti Gaur

यूपी: कोरोना की चपेट में खाकी, अब तक 1118 पुलिसकर्मी संक्रमित, 8 की मौत

BT Bureau