Breaking Tube
Politics UP News

राष्ट्रपति को लिखे ‘आजादी पत्र’ में पिता लालू प्रसाद यादव का सही नाम तक नहीं लिख पाए तेज प्रताप

Tej Pratap Yadav azadi patra

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। वह कई गंभीर बीमारियों से पीड़ित बताए जा रहे हैं। यही वजह है कि अब उनकी रिहाई की मांग जोर पकड़ रही है। उनके बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने पिता की रिहाई के लिए सोशल मीडिया पर कैंपेन के बाद अब नई मुहिम शुरू की है। इसके तहत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पोस्टकार्ड पर पत्र लिखा जा रहा है, जिसे आजादी पत्र (Azadi Patra) नाम दिया गया है। तेज प्रताप और उनकी बहन रोहिणी आचार्य ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर लालू की रिहाई का मांग की है। लेकिन राष्ट्रपति को लिखे आजादी पत्र में तेज प्रताप यादव ने कई ऐसी गलतियां कर दीं, जिसकी वजह से उनकी जमकर फजीहत हो रही है।


दरअसल, तेज प्रताप यादन ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को जो पोस्टकार्ड पत्र लिखा है, उसमें वह अपने पिता लालू प्रसाद यादव का नाम तक सही से नहीं लिख पाए हैं। उन्होंने आदरणीय श्री लालू प्रसाद जी की जगह ‘आपरणीय श्री लालु प्रसाद जी’ लिखा है। सिर्फ लालू ही नहीं, एक वाक्य में कई गलतियां है। जैसे मसीहा को ‘मसिहा’ लिखा गया है। इसी तरह मूल्य को ‘मुल्य’, गरीबों को ‘गरीवों’ और वंचित को ‘बंचित’ लिखा है।


Also Read: सोनू निगम ने CM योगी की तारीफ में पढ़े कसीदे, कहा- उनके जैसा नेता मिलना UP के लिए सौभाग्य की बात


तेज प्रताप ने लोगों से आह्वान करते हुए कहा है कि जिसने हमें ताकत दिया, आज वक्त है उनके लिए ताकत बनने का। आइए, एक मुहिम से जुड़ें और अपने नेता की आजादी के लिए अपील करें। गरीबों के मसीहा आदरणीय श्री लालू जी के लिए आजादी पत्र महामहिम राष्ट्रपति तक पहुंचाएं। हालांकि, इस मुहिम की सराहना तो की जा रही है, लेकिन तेज प्रताप की गलतियों ने विपक्षी पार्टियों को मजाक उड़ाने का एक और मौका दे दिया है।


गौरतलब है कि तेज प्रताप यादव 11वीं तक पढ़े हैं। 12वीं में फेल होने के बाद तेज प्रताप ने पढ़ाई छोड़ दी थी। इसी तरह बिहार के उप मुख्यमंत्री रहे लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव 9वीं पास हैं। लालू की सबसे बड़ी बेटी मीसा भारती पटना के पीएमसीएच से एमबीबीएस हैं। जबकि लालू की एक और बेटी रोहिणी भी एमबीबीएस हैं। उन्होंने जमशेदपुर के महात्मा गांधी इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस से डॉक्टर की डिग्री हासिल की है।


Also Read: यूपी दिवस पर सम्‍मान पाकर खिले दुग्ध उत्‍पादकों के चेहरे, बोले- CM योगी ने हमारा मान बढ़ा दिया


इसी तरह लालू की तीसरी बेटी चंदा यादव ने पुणे से एलएलबी की है, जबकि रागिनी यादव इंटर पास हैं। वहीं, हेमा यादव ने बीआईटी रांची से बीटेक किया है। लालू की बेटी अनुष्का यादव ने इंटीरियर डिजाइन में ग्रेजुएशन किया है। वहीं, उनकी सबसे छोटी बेटी राज लक्ष्मी ने नोएडा के एमिटी यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

UP में ‘ऑपरेशन मुख्तार गैंग’ जारी, आलम सिद्दीकी के हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर पर चला योगी का बुलडोजर

BT Bureau

1984 सिख दंगों में कांग्रेस नेता सज्जन कुमार दोषी करार, 34 साल बाद आये फैसले में मिली उम्रकैद

BT Bureau

कांग्रेस मुख्यालय के बाहर लगे पोस्टर में प्रियंका, राहुल के साथ वाड्रा की तस्वीर, बवाल के बाद हटाया गया

BT Bureau