Breaking Tube
Politics UP News

TMC नेता केडी सिंह ने कानपुर के कई निवेशकों को लगाया चूना, 3000 करोड़ रुपए ठगने के आरोप

TMC Leader KD Singh

पूर्व राज्यसभा सांसद और तृणमूल कांग्रेस के नेता केडी सिंह (TMC Leader KD Singh) को बीते दिनों प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया है। टीएमसी नेता केडी सिंह पर उत्तर प्रदेश के कानपुर के कई निवेशकों के करीब 3000 करोड़ रुपए ठगने का आरोप है। अनुमान लगाया जा रहा है कि केडी सिंह की कंपनियों में कानपुर के करीब 5000 लोगों ने निवेश किया था। इस मामले में एक मुकदमा कानपुर के थाना कोतवाली में दर्ज हुआ था, जिसकी जांच पुलिस की आर्थिक अनुसंधान शाखा (ईओडब्ल्यू) के द्वारा की जा रही है।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चकेरी निवासी पवन मिश्रा ने साल 2019 में कोतवाली थाने में धोखाधड़ी और अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज कराया था। इस रिपोर्ट में केडी सिंह और उनकी कंपनियों के डायरेक्टर सतेंद्र सिंह, सुचेता खेमका, जयप्रकाश, बृजमोहन महाजन, छत्रसाल सिंह, नरेंद्र सिंह राणावत, नंदकिशोर को आरोपी बनाया गया था।


Also Read: ओवैसी ने बिहार में की हमारी मदद, अब UP व बंगाल चुनाव जीतने में भी करेंगे सहयोग: साक्षी महाराज


इसके बाद कुछ दिनों तक स्थानीय पुलिस ने मामले की जांच की, लेकिन बाद में इसकी जांच ईओडब्ल्यू को सौंप दी गई। पुलिस में की गई शिकायत में आरोप है कि पूर्व सांसद केडी सिंह की कंपनियों अलकेमिस्ट इंफ्रा लिमिटेड, अलकेमिस्ट टाउनशिप में निवेश करने के लिए वर्ष 2010 में निवेशकों को प्लाट व बसें देने या मकान देने या 18 फीसद ब्याज के साथ पैसा लौटाने का झांसा दिया गया था।


पवन की तहरीर पर पहले कोतवाली पुलिस ने जांच की, बाद में जांच को ईओडब्ल्यू स्थानांतरित कर दिया गया। ईओडब्ल्यू अधिकारियों के मुताबिक अब तक 150 लोगों के बयान दर्ज कराए जा चुके हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

महागठबंधन पर शाह का तंज- हफ्ते में 6 दिन 6 PM होंगे, रविवार को रहेगी छुट्टी

BT Bureau

आजमगढ़ में पुलिस टीम पर जानलेवा हमला, इंस्पेक्टर, 2 दारोगा, सिपाही समेत 8 घायल

BT Bureau

अखाड़ा परिषद की मांग- लव जिहादियों को बीच चौराहे मिले फांसी, कहा- इसे बढ़ावा देने वालों में मुस्लिम धर्मगुरु और मौलाना भी शामिल

Jitendra Nishad