Breaking Tube
Corona UP News

सहारनपुर में रहकर देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे 2 बांग्लादेशी, यूपी ATS ने किया गिरफ्तार

UP Ats two bangladeshi saharnapur

उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ते (UP ATS) ने भारत में अवैध रूप से रहकर देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त रहने के आरोप में दो बांग्लादेशी (Two Bangladeshi) नागरिकों को शुक्रवार को सहारनपुर (Saharanpur) जिले से गिरफ्तार किया। दोनों पिता-पुत्र हैं। पुत्र का नाम तनवीर और पिता का नाम उमर मुहम्मद उस्मानी है। दोनों को शुक्रवार को सहारनपुर के मंडी थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है।


एटीएस की ओर से जारी एक बयान के अनुसार दोनों के पास से भारतीय मतदाता पहचानपत्र, बांग्लादेश का नेशनल कार्ड, आधार कार्ड, बांग्लादेशी सिम और अन्य कागजात भी बरामद हुए हैं। एटीएस द्वारा शुक्रवार को जारी एक बयान में बताया कि एटीएस को सूचना मिली थी कि सहारनपुर में एक बांग्लादेशी व्यक्ति तनवीर कुछ अन्य लोगों के साथ सहारनपुर में रह रहा है और देश विरोधी गतिविधियों का संचालन कर रहा है।


Also Read: कुरान की आयतों का सहारा लेकर मदरसों में बच्चों को बनाया जा रहा आतंकी, 26 आयतें हटाने के लिए SC में जनहित याचिका


इस सूचना के आधार पर एटीएस की टीम ने छानबीन शुरू की तो पता चला कि तनवीर नाम का एक युवक अपने अन्य साथियों के साथ सहारनपुर में रहकर यह काम कर रहा है। एटीएस को यह भी जानकारी मिली कि वह जल्द ही बांग्लादेश भागने के फिराक में हैं। इसकी जानकारी मिलते ही एटीएस ने एक टीम को सहारनपुर भेजा था। वहां पहुंचकर टीम ने तनवीर और उसके पिता उमर मुहम्मद उस्मान को गिरफ्तार कर लिया।


दोनों के पास से बरामद कागजात के आधार पर यह भी पाया गया है कि दोनों ने जालसाजी व कूटरचित कागजातों के आधार पर खुद को भारतीय नागरिक के रूप में दिखाया है। जबकि वे बांग्लादेश के ईस्ट बोमानखिल, थाना रामू, जिला कोक्स बाजार के मूल निवासी हैं और काफी दिनों से सहारनपुर में मुजफ्फर मस्जिद के पास नदीम कॉलोनी में अवैध रूप से रह रहे थे।


Also Read: मेरठ के बाद अब गाजियाबाद में थूक लगाकर खिलाई जा रहीं थीं रोटियां, आरोपी मोहम्मद मोहसिन गिरफ्तार


एटीएस के अनुसार इन दोनों के पास भारतीय मतदाता पहचानपत्र, पैन कार्ड, आधार कार्ड, बांग्लादेशी नेशनल कार्ड, बांग्लादेशी सिम कार्ड बरामद किया गया है। एटीएस ने बयान में कहा कि गिरफ्तार दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: कासगंज में पुलिस टीम पर हमले का आरोपी एनकाउंटर में ढेर, अन्य की तलाश जारी

BT Bureau

हरदोई: ड्यूटी जा रहे बाइक सवार सिपाहियो को ट्रक ने मारी टक्कर, एक की मौके पर ही मौत, दूसरे की हालत गंभीर

BT Bureau

Covid-19 का खात्मा करेगी पतंजलि की कोरोलीन टैबलेट, स्वामी रामदेव बोले- 7 दिन में ठीक हुए मरीज

Jitendra Nishad