Breaking Tube
Politics UP News

UP: राम मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए आगे आए BJP चीफ स्वतंत्र देव सिंह, दिया 1.51 लाख का दान

अयोध्या में परमात्मा श्रीराम का भव्य मंदिर (Ram Mandir) बनाने के लिए 15 जनवरी से देशभर में चंदा अभियान की शुरूआत हो गई है. सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) समेत बीजेपी के कई नेता और मंत्री मंदिर निर्माण में बढ़-चढ़कर सहयोग कर रहे हैं. इसी कड़ी में रविवार को यूपी बीजेपी चीफ स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) आए आए. उन्होंने मंदिर निर्माण के लिए 1 लाख रूपए का चेक विश्व हिंदू परिषद के क्षेत्रीय संगठन मंत्री अम्बरीष को सौंपा. वहीं उनकी पत्नी ने 51 हजार रुपये समर्पण निधि में दान किया.


इससे पहले शनिवार को यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने राम मंदिर निर्माण के लिए 30 महीने का वेतन दिया था. मौर्य के अलावा उनके पीडब्यूडी विभाग ने के अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी एक करोड़ एक लाख रुपए का सहयोग दिया. अलोपीबाग स्थित ज्योतिष पीठ आश्रम में हुए समर्पण निधि कार्यक्रम में पहुंचे डिप्टी सीएम मौर्य ने कहा कि देश का जनमानस अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण को लेकर उत्साहित है. मंदिर निर्माण के लिए हर राम भक्त अपनी सामर्थ्य के अनुसार सहयोग कर रहा है.


बता दें कि राम मंदिर के लिए चंदा जुटाने में 5 लाख से ज्यादा गांवों में 12 करोड़ से ज्यादा परिवारों से संपर्क साधा जाएगा और उनसे चंदा मांगा जाएगा. चंदा जुटाने का अभियान 27 फरवरी तक चलाया जाएगा. अभियान के तहत राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिन्दू परिषद लोगों का समर्पण और सहयोग राशि लेगी. इस दौरान 10 रुपये, 100 रुपये और 1000 रुपये के कूपन होंगे. 2000 रुपए से ज्यादा सहयोग करने वालो को रसीद दी जाएगी. इस चंदे के माध्यम से अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य संपन्न होगा. कार्यकर्ता टोलियां बनाकर घर-घर जा रहे हैं और राममंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि की मांग कर रहे हैं.


Also Read: यूपी दिवस पर सम्‍मान पाकर खिले दुग्ध उत्‍पादकों के चेहरे, बोले- CM योगी ने हमारा मान बढ़ा दिया


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बरखा दत्त ने बोला कपिल सिब्बल और उनकी पत्नी पर हमला, बोलीं- नौकरी पर रखने के बाद पत्रकारों को नहीं दे रहे सेलरी, पैसा माँगने पर बोलते हैं कुतिया, देते हैं गालियाँ

BT Bureau

अखिलेश यादव के ऑफर को शिवपाल ने बताया ‘मज़ाक’, कहा- नहीं करेंगे गठबंधन

Shruti Gaur

राज्यसभा चुनाव: बीजेपी ने 9 उम्मीदारों के नाम किए घोषित, माया सरकार में DGP रहे बृजलाल को मिला टिकट

BT Bureau