Breaking Tube
Politics UP News

UP: राम मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए आगे आए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, दान की 30 महीने की सैलरी

अयोध्या में परमात्मा श्रीराम का भव्य मंदिर (Ram Mandir) बनाने के लिए 15 जनवरी से देशभर में चंदा अभियान की शुरूआत हो गई है.  सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) समेत बीजेपी के कई नेता और मंत्री मंदिर निर्माण में बढ़-चढ़कर सहयोग कर रहे हैं. इसी कड़ी में शनिवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने राम मंदिर निर्माण के लिए 30 महीने का वेतन दिया है. कुछ दिनों पहले ही उन्होंने अपनी एक साल की सैलरी दान देने की घोषणा की थी.


PWD अधिकारियों ने दान किए 1 करोड़ रूपए

डिप्टी सीएम के विभाग लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी एक करोड़ एक लाख रुपए का सहयोग दिया.अलोपीबाग स्थित ज्योतिष पीठ आश्रम में हुए समर्पण निधि कार्यक्रम में पहुंचे डिप्टी सीएम मौर्य ने कहा कि देश का जनमानस अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण को लेकर उत्साहित है. मंदिर निर्माण के लिए हर राम भक्त अपनी सामर्थ्य के अनुसार सहयोग कर रहा है.


बता दें कि राम मंदिर के लिए चंदा जुटाने में 5 लाख से ज्यादा गांवों में 12 करोड़ से ज्यादा परिवारों से संपर्क साधा जाएगा और उनसे चंदा मांगा जाएगा. चंदा जुटाने का अभियान 27 फरवरी तक चलाया जाएगा. अभियान के तहत राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिन्दू परिषद लोगों का समर्पण और सहयोग राशि लेगी. इस दौरान 10 रुपये, 100 रुपये और 1000 रुपये के कूपन होंगे. 2000 रुपए से ज्यादा सहयोग करने वालो को रसीद दी जाएगी. इस चंदे के माध्यम से अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य संपन्न होगा. कार्यकर्ता टोलियां बनाकर घर-घर जा रहे हैं और राममंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि की मांग कर रहे हैं.


Also Read: भ्रष्टाचार पर योगी का ‘जीरो टॉलरेंस’, फर्रुखाबाद के तत्कालीन ADM, प्रयागराज के SDM सहित 5 अफसरों पर गाज


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

‘ब्रेकिंग ट्यूब’ की खबर का असर, उपदेश यादव के हत्यारों वाहिद-अरमान पर योगी ने लगाई रासुका, दोनों को बचाने के आरोपी इंस्पेक्टर सलीम को सस्पेंड कर शुरू कराई जांच

Praveen Bajpai

कन्हैया कुमार के खिलाफ जेएनयू की कार्रवाई पर हाईकोर्ट की रोक

Aviral Srivastava

कानपुर: दलित युवक के लिए मुस्लिम लड़की ने अपनाया हिंदू धर्म, रचाई शादी, अब युवती के परिजन दे रहे दोनों को जान से मारने की धमकी

BT Bureau