Breaking Tube
Government UP News

योगी सरकार में निखर रही युवाओं की प्रतिभा, राष्‍ट्रीय युवा उत्‍सव में बजा UP के कलाकारों का डंका, जीते दो गोल्‍ड व सिल्‍वर मेडल

युवाओं को रोजगार दिलाना हो या फिर उनकी प्रतिभा को निखारना प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार हर मोर्चे पर कामयाब साबित हो रही है. यही वजह है कि, भारत सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय की ओर से वर्चुअल/हाईब्रिड स्वरूप में आयोजित 24वें राष्‍ट्रीय युवा उत्‍सव में यूपी के कलाकारों ने डंका बजा दिया है. यूपी के कलाकारों ने युवा उत्‍सव में देश के अन्‍य राज्‍यों के कलाकारों को पछाड़ते हुए अभिव्‍यक्ति की कला व रंगमंच विधा में गोल्‍ड मेडल हासिल किया जबकि संगीत व नृत्‍य प्रतियोगिताओं में सिल्‍वर पदक जीत कर प्रदेश का नाम रोशन किया है.


युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय की ओर से 24वें राष्ट्रीय युवा उत्सव का आयोजन किया गया था. इसमें युवा कल्‍याण एवं प्रान्‍तीय रक्षक दल महानिदेशालय की ओर से प्रदेश स्तर पर युवा कलाकारों के चयन के लिए 2 चरणों में राज्य युवा उत्सव का आयोजन किया गया. पहले चरण में 17 से 19 दिसम्‍बर 2020 तथा दूसरे चरण में 2 से 4 जनवरी 2021 तक प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ. जिसमें 23 एक्टिविटीज में अन्‍तर्राज्‍यीय प्रतियोगिताओं का आयोजन कर युवा कलाकारों का चयन किया गया.


राज्‍य स्‍तरीय प्रतियोगिताओं में उत्‍कृष्‍ट प्रदर्शन करने वाले कलाकारों की विडियो रिकार्डिंग युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय को भेजी गई थी. इसके बाद खेल मंत्रालय ने 2 से 16 जनवरी, 2021 तक देश के समस्त राज्यों एवं केन्द्र शासित प्रदेशों के युवा कलाकारों की वीडियो रिकॉर्डिंग का वर्चुअल टेलीकास्ट सोशल मीडिया के माध्यम से पूरे देश में किया था. उक्‍त कार्यक्रम के समापन समारोह वेबकास्ट के माध्यम से मुख्यमंत्री ने भी 12 जनवरी को अपने आवास पर भी देखा था.


इन प्रतिभाओं ने जीता पदक

24वें राष्‍ट्रीय युवा उत्‍सव में यूपी के कलाकारों ने रंगमंच विधा में बरेली की अनीता देवी व उनकी टीम ने सोशल मैसेज थीम पर स्‍ट्रीट प्‍ले प्रस्‍तुत कर गोल्‍ड मेडल हासिल किया है जबकि गोरखपुर के विशाल सिंह विशेन ने अभिव्‍यक्ति कला विधा में स्‍टैंडअप कमेडियन एक्‍ट में गोल्‍ड मेडल हासिल किया. इसके अलावा संगीत विधा में महोबा के शरद अनुरागी व उनकी टीम ने सामूहिक लोक गीत प्रतियोगिता और सहारनपुर के धीरज थापा ने फिल्‍मी कंटेम्‍परेरी डांस एकल में सिल्‍वर मेडल जीत कर प्रदेश का नाम रोशन किया है.


राष्‍ट्रीय युवा संसद में मुदिता ने जीता स्‍वर्ण

वहीं, भारत सरकार की ओर से आयोजित राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव में यूपी के कानपुर शहर की मुदिता मिश्रा ने प्रथम स्‍थान हासिल कर देश भर में यूपी सम्‍मान बढ़ाया है.


Also Read: मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना का लाभ उठाएंगी UP की 15 हजार छात्राएं, मिलेगी 5000 रुपए तक की एकमुश्त सहायता


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कानपुर कांड: खंगाली जाएगी चौबेपुर-शिवली में तैनात पुलिसकर्मियों की कॉल डिटेल, बड़े खुलासे की तैयारी

BT Bureau

मोदी सरकार ने दी बड़ी सौगात, PF समेत 10 निधियों पर बढ़ेगा ब्याज दर

BT Bureau

Republic day परेड में UP की राम मंदिर वाली झांकी को मिला पहला स्थान, आज रक्षामंत्री देंगे इनाम और सर्टिफिकेट

Jitendra Nishad