Breaking Tube
Corona UP News

सशस्त्र सिपाही और एस्कॉर्ट की निगरानी, कैबिनेट मंत्री स्तर की होगी UP में कोरोना वैक्सीन की सुरक्षा

Corona vaccination booth

उत्तर प्रदेश में कोरोना वैक्सीन को स्टोरेज रूम तक पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी है। वैक्सीन को ठीक एक कैबिनेट मिनिस्टर की तरह ही सुरक्षा दी जा रही है। एयरपोर्ट से लेकर कोल्ड स्टोरेज सेंटर तक पर ठीक वैसे सुरक्षा व्यवस्था की गई है जैसे कि किसी मंत्री की। वैक्सीन की सुरक्षा का पूरा प्लान पुलिस प्रशासन, शासन और स्वास्थ्य विभाग ने मिलकर बनाया है।


इतने पुलिस कर्मी तैनात

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के स्टेट-जिला कोल्ड स्टोरेज सेंटर में कोरोना वैक्सीन की सुरक्षा में 1 एसआई, 02 सिपाही, 01 प्लाटून पीएसी तैनात हैं। वहीं रीजनल कोल्ड स्टोरेज सेंटर में 1 उप निरीक्षक, 02 सिपाही, 02 सेक्शन पीएसी बल तैनात हैं। इसके अलावा कोल्ड चेन पाइंट के 16 पॉइंट पर 64 सशस्त्र सिपाही तैनात हैं।


वहीं दूसरी तरफ हर जगह के 16 वैक्सिनेशन सेंटरों के लिए 56 एसआई, 77 पुरुष और 63 महिला सिपाही तैनात हैं। इसके साथ ही प्रदेश भर ने वैक्सीन के ट्रांसपोटेशन के लिए 1 सशस्त्र आरक्षी हर समय वैन में मौजूद रहेगा। वहीं 4 से 5 सिपाही और 1 दरोगा का एस्‍कॉर्ट वैन को कोल्ड स्टोरेज तक पहुंचाने के लिए तैनात रहेंगे। इन सेंटरों पर 189 सिपाही और 189 होमगार्ड वैक्सीन टीम के सहयोग के लिए तैनात रहेंगे। ताकि उन्हें कोई दिक्कत ना हो।


Also read: UP के इस कप्तान को मिली 2 जिलों की कमान, जानिए वजह


16जनवरी से होगी शुरुआत

गौरतलब है कि 16 जनवरी से प्रदेश में वैक्सिनेशन होना है। ऐसे में पूरे प्रदेश में वैक्सीन पहुंचाने की डेडलाइन 15 जनवरी की दोपहर तय की गई है। सभी जगह रेफ्रिजरेटर आदि की पर्याप्त व्यवस्था पहले ही सुनिश्चित कर ली गई थी। पहले चरण में प्रदेश के 9 स्टेट कोल्ड स्टोरेज सेंटर पर वैक्सीन भेजी जाएंगी। यूपी में पहले चरण के लिए 10,55,500 वैक्सीन आएंगी। लखनऊ मंडल को कुल 1,61,980 वैक्सीन मिली हैं। इनमें 1.40 लाख वैक्सीन मंगलवार को आई थीं, जबकि बाकी डोज बुधवार को पहुंच गईं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कासगंज: सिपाही के हत्यारोपी पर घोषित हुआ 50 हजार का ईनाम, IG ने किया ऐलान

Shruti Gaur

Covid-19 का खात्मा करेगी पतंजलि की कोरोलीन टैबलेट, स्वामी रामदेव बोले- 7 दिन में ठीक हुए मरीज

Jitendra Nishad

सोनू निगम ने CM योगी की तारीफ में पढ़े कसीदे, कहा- उनके जैसा नेता मिलना UP के लिए सौभाग्य की बात

BT Bureau