Breaking Tube
Government International UP News

पाकिस्‍तान में बजा CM योगी का डंका, UP सरकार की नीतियों को सराहा

CM yogi adityanath

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) के कोविड मैनेजमेंट की तारीफों का डंका अब पाकिस्‍तान में भी सुनाई दे रहा है. सर्वाधिक जनसंख्‍या वाले उत्‍तर प्रदेश कोविड पर लगाम लगाने में योगी सरकार की नीतियां कारगर साबित हुई हैं. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के दिशा निर्देशानुसार उत्तर प्रदेश कोविड नियंत्रण पर सफलता के नए रिकॉर्ड दर्ज कर रहा है. ऐसे में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की नीतियों को अब पड़ोसी देश से भी सराहना मिल रही है.


कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण से निपटने को लेकर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के कामकाज की तारीफ पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के पत्रकार ने की है. पाकिस्तान के चर्चित एक अखबार के जाने माने संपादक ने कोरोना के दौरान उत्तर प्रदेश में सरकार की ओर से उठाए गए कदमों की तारीफ की है. पाकिस्तानी पत्रकार ने ट्वीट करते हुए पाकिस्तान की इमरान खान सरकार की तुलना उत्तर प्रदेश की योगी सरकार से करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व को बेहतर बताया है.


बता दें कि जून में जब विदेशों में कोविड ने हाहाकार मचा रखा था तब योगी सरकार ने प्रदेश में अपनी सर्वोत्‍तम रणनीतियों के जरिए कोरोना के कहर को काबू में रखा था. अनलॉक प्रक्रिया शुरू होने के बाद से टीकाकरण की शुरूआत तक प्रदेश में कोरोना से होने वाली मौतों के ग्राफ में तेजी से गिरावट दर्ज की गई और अब जब प्रदेश में कोविड वैक्‍सीनेशन का दूसरा चरण शुरू किया गया है तो प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्‍या लगभग चार हजार ही रह गई है.


‘आबादी में यूपी से कम है पाकिस्तान’

पाकिस्तान की जनसंख्या लगभग 22 करोड़ है, जबकि उत्तर प्रदेश की आबादी 24 करोड़ है. सर्वाधिक आबादी वाले उत्‍तर प्रदेश ने अपने सफल कोविड नियंत्रण से देश में ही नहीं विदेशों में भी वाहवाही लूटी है. योगी सरकार की कोशिशों के कारण ही मौजूदा समय में उत्तर प्रदेश में रिकवरी रेट 97.82 प्रतिशत है. प्रदेश में सर्विलांस टीमें यूपी की 85 प्रतिशत आबादी तक पहुंच चुकी है जो अन्‍य देशों में सर्वाधिक है। इसके साथ ही यूपी में अब तक दो करोड़ 85 लाख 88 हजार 777 लोगों की जांच की जा चुकी है.


अब तक 6,73,098 का हुआ टीकाकरण

कोरोना वायरस की चेन को तोड़ते हुए वायरस पर लगाम लगाने वाली योगी सरकार में तेजी से वैक्‍सीनेशन की प्रक्रिया चल रही है जिसके तहत सबसे अधिक आबादी वाले उत्‍तर प्रदेश में 16 जनवरी को 22,643, जनवरी 22 को 1,01,006, जनवरी 28 को 1,71,198, जनवरी 29 को 1,68,834, फरवरी 04 को 1,25,308 और फरवरी 05 को 84109 हेल्‍थ वर्करों को वैक्‍सीन लगाई गई. यूपी में अब तक 6, 73,098 स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों व फ्रंट लाइन वर्कर्स का टीकाकरण किया जा चुका है.


Also Read: योगी ने उठाया युवाओं की प्रतिभा निखारने का बीड़ा, बच्चों को IAS-IPS की तैयारी कराएगी सरकार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मोदी सरकार ने कर दिया कमाल, बैंकों के डूबे हुए 1.21 लाख करोड़ वापस आए

BT Bureau

UP Board results 2020: टॉपर्स के नाम से बनेगी उनके घर तक सड़क, उप मुख्यमंत्री ने की घोषणा

Jitendra Nishad

भ्रष्टाचार पर योगी सरकार का सख्त एक्शन, अनियमितता के दोषी PWD इंजीनियर बर्खास्त, परिवहन विभाग के 3 अधिकारी निलंबित

BT Bureau