Breaking Tube
Crime UP News

लव जिहाद की घटनाओं पर VHP ने जताई चिंता, कहा- प्रेम के नाम पर चल रहा सुनियोजित षडयंत्र

उत्तर प्रदेश का कानपुर लव जिहाद (Kanpur Love Jihad) का अड्डा बनता जा रहा है. देखते ही देखते जिले से एक दर्जन से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. वहीं मजहबी फरेब की इन घटनाओं पर विश्व हिंदू परिषद ने चिंता व्यक्त की है. विहिप के केंद्रीय कोषाध्यक्ष व श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महामंत्री चंपत राय का कहना है कि ऐसी घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए कहा कि यह प्रेम के नाम पर सुनियोजित षड़यंत्र चल रहा है. इनका पर लगाम लगना जरूरी है.


कानपुर प्रवास के दौरान सोमवार को विहिप के केंद्रीय कोषाध्यक्ष चंपत राय राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के क्षेत्रीय संघ चालक वीरेंद्र जीत सिंह आवास पर पहुंचे. उन्होंने विहिप पदाधिकारियों के साथ बैठक की और कानपुर में लगातार लव जिहाद के सामने आ रहे मामलों के बारे में पूछा. उन्होंने कहा कि कानपुर में लगातार इस तरह के मामले आ रहे हैं और यह चिंता की बात है, यह प्रेम नहीं सुनियोजित षडयंत्र है. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि इस प्रकार के मामलों में पीड़ित परिवारों की मदद करें ताकि उन परिवारों का मनोबल मजबूत रहे. उन्होंने कहा कि कानपुर की चारों जिला इकाइयों में इसके लिए टीम बनाएं. इसके साथ ही प्रशासन से मिलकर इस संबंध में लोगों को जागरूक करें.


संघ प्रमुख भी जता चुके हैं चिंता

बता दें कि इससे पहले गुरूवार को प्रांतीय बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत के समक्ष एक-एक मुद्दे को रखा गया. संघ प्रमुख ने धर्मांतरण के तेजी से बढ़ रहे मामलों पर चिंता जताई है. संघ प्रमुख ने सभी पदाधिकारियों से धर्म परिवर्तन को रोकने के लिए सुझाव मांगे तो सभी ने अपने तर्क दिए.


Also Read: लव जिहाद: दुबई का अफजल बना रमन, युवती को बहन बोलकर बातचीत की शुरूआत, दोस्ती, प्रेमजाल औऱ फिर कानपुर से निकाह के लिए अगवा कर ले गया


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

UP में कक्षा 9 से 12वीं तक स्कूल खोलने की तैयारी, जानिए क्या हैं नियम और शर्तें

BT Bureau

मेरठ: गोवंश कटान के एक बड़े रैकेट का भंडाफोड़, चीन तक जाता था मांस, 50 क्विंटल मांस बरामद, 8 गिरफ्तार

BT Bureau

‘आत्मनिर्भर भारत’ की तरफ बढ़ते UP के कदम, योगी सरकार औरैया में बनाएगी पहला इंडस्ट्रियल पार्क

Jitendra Nishad