Breaking Tube
Police & Forces UP News

यूपी: IPS अभिषेक दीक्षित के खिलाफ विजिलेंस इन्वेस्टिगेशन शुरू, जांच के दायरे में SP रैंक से लेकर दारोगा तक कई पुलिसकर्मी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भ्रष्ट अफसरों पर लगातार नकेल कस रहे हैं. भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित आईपीएस और प्रयागराज के एसएसपी रहे अभिषेक दीक्षित (SSP Abhishek Dixit) के खिलाफ सरकार ने विजिलेंस की जांच शुरू कराई है. बीते दिनों विजिलेंस की टीम चल और अचल संपत्ति से जुड़ी जानकारी अलग-अलग स्त्रोत से जुटाने में लगी रही. साथ ही किस आरोप में कितनी सच्चाई है, इसकी भी पड़ताल चल रही है. विजिलेंस के निशाने पर पूर्व एसएसपी के कई करीबी इंस्पेक्टर और दारोगा भी हैं, जिनके बारे में छानबीन की जा रही है. इससे महकमे में खलबली मच गई है.


प्राप्त जानकारी के अनुसार विजिलेंस टीम की प्रारंभिक जांच को बेहद गोपनीय रखा गया. विभाग सभी सबूतों को जुटाकर बारीकियों से जांच कर रहा है. टीम एसएसपी पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने के आरोपों के सबूत जुटाने की कोशिश कर रही है. साथ ही उन पुलिस वालों को रडार पर रखा गया है जिनकी नियुक्तियां पूर्व एसएसपी अभिषेक दीक्षित के समय में हुईं. मामले की जांच कर रही टीम में एसपी रैंक की महिला समेत कई अफसर शामिल हैं.


एसएसपी अभिषेक दीक्षित पर तैनात पुलिसकर्मियों की पोस्टिंग में भ्रष्टाचार करने, शासन का आदेश न मानने और लापरवाही करने का आरोप लगे हैं. कहा जा रहा है कि यमुनापार, गंगापार और शहर में कुछ ऐसे थानेदार और चौकी प्रभारी हैं, जिनकी विभागीय स्तर पर छवि ठीक नहीं थी. ऐसे में अधीनस्थों की तैनाती में पैसे के लेनदेन के आरोपों की वास्तविकता के बारे में पता लगाया जा रहा है.


इस संबंध में कुछ अधिकारियों का यह भी कहना है कि अगर गोपनीय जांच में आरोप सही पाए जाते हैं तो फिर ओपेन जांच होगी, जिसमें भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. बहरहाल, विजिलेंस टीम की जांच शुरू होने से जहां पुलिस कर्मियों में खलबली मच गई है वहीं, तमाम पुलिस वालों को कार्रवाई की जद में आने का डर सताने लगा है.


Also Read: अलीगढ़: SO ने नहीं की थी थाने में BJP विधायक से मारपीट, शासन ने दी क्लीनचिट, सस्पेंशन भी वापस


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: ऊर्जा मंत्री ने 24 घंटे सस्ती बिजली देने का किया ऐलान, बस ये है शर्त

Jitendra Nishad

झांसी पुलिस की मुहिम को अभिनेता सोनू सूद ने सराहा, Video जारी कर की ये अपील

Shruti Gaur

लखनऊ: IPS यशवीर सिंह को जवानों की फ़िक्र, टीम कमांडर को दिए हेल्थी डाइट और जांच कराने के निर्देश

Shruti Gaur