Breaking Tube
Government UP News

सीएम योगी का बड़ा फैसला, केंद्र की तर्ज पर अब UP में भी भर्ती परीक्षाओं के लिए बनेगी एक एजेंसी

Industrial investment

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि केंद्र सरकार (Central Government) की तर्ज पर राज्य में सभी भर्ती परीक्षाओं के संचालन के लिए एक एजेंसी बनाई जाए. गुरुवार को यहां अनलॉक स्थिति की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी (Yogi Adityanath) ने कहा कि प्रदेश सरकार के विभागों और उपक्रमों में भर्ती परीक्षाएं नियमित एवं समयबद्ध ढंग से होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की तर्ज पर राज्य में सभी भर्ती परीक्षाओं के संचालन के लिए एक एजेंसी बनाई जाए.


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लोकभवन में आयोजित बैठक में वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकार के विभागों और उपक्रमों में भर्ती परीक्षाओं को नियमित और समयबद्ध ढंग से पूरा कराना है. इसके लिए केंद्र की तरह राज्य में भी सभी भर्ती परीक्षाओं के संचालन के लिए एक एजेंसी का गठन किया जाए. उल्लेखनीय है कि केंद्रीय कैबिनेट ने हाल ही में नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी गठित करने का फैसला किया था.


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकारी कार्यालयों को समयबद्ध ढंग से ई-ऑफिस प्रणाली से जोड़ने के साथ ही तय प्रक्रिया के तहत शासकीय कार्यों में त्वरित निर्णय लेने के निर्देश दिए. विभागीय मुख्यालय सहित अधीनस्थ कार्यालयों में पत्रावलियां सात दिन से अधिक लंबित न रहें. किसी पटल पर तीन दिन से अधिक पत्रावली रुकने पर सभी संबंधित स्तरों पर जवाबदेही तय करें. सरकारी कार्यालयों में कर्मियों की समय से और नियमित उपस्थिति के निर्देश देते हुए योगी ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारी आकस्मिक निरीक्षण करते रहें.


Also Read: राम नगरी को दिलाएंगे विश्वस्तरीय पहचान, जानिए क्या है सीएम योगी का प्लान


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

देश के नाम लिखिए ख़त, डाक विभाग से पाइए 50 हजार तक नकद इनाम

BT Bureau

कांग्रेस के पूर्व महासचिव विनोद मिश्रा ने थामा ‘आप’ का दामन, बोले- UP में केवल AAP ही भाजपा से लड़ सकती

BT Bureau

भारत बंद: अखिलेश यादव ने शायराना अंदाज में साधा BJP सरकार पर निशाना, बोले- अपनी ज़मीं की खातिर हम माटी में जा लिपटेंगे

Jitendra Nishad