Breaking Tube
Government UP News

राम मंदिर शिलान्यास ने पहले मुख्यमंत्री आवास में दीपोत्सव, योगी ने दीये जलाकर मनाई खुशी

अयोध्या में राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) के लिए होने वाले भूमि पूजन (Bhoomi Pujan) कार्यक्रम की शुरुआत हो गई है. अयोध्या में जहां रामलला के भव्य मंदिर की आधारशिला रखने खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंच रहे हैं तो वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ (Yogi Adityanath) खुद तैयारियों पर लगातार नजर रखे हुए हैं. मंदिर को लेकर तैयारियों के संबंध में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के चंपत राय ने बताया कि देशभर के 135 संतों को आमंत्रित किया गया है. भूमि पूजन कार्यक्रम में देश के हर हिस्से के लोगों की भागीदारी होगी.


मंगलवार को लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर दीपोत्सव मनाया गया. सीएम आवास पर फूल और दीये के साथ सजावट की गयी है. उधर, सीएम योगी ने फुलझड़ी जलाकर भूमि पूजन से पहले उत्सव मनाया. शाम से ही राम की नगरी अयोध्या दीपोत्सव के साथ ही भक्तिभाव में डूब गई. सरयू के तट पर लंबी कतारें बनाकर दीपमालिकाएं तैयार की गईं और इन्हें प्रज्वलित किया गया. इसके साथ ही नगर में लोग अपने घरों में दीप जलाकर, रामायण व सुंदरकांड का पाठ कर रहे हैं.


सीएम योगी आदित्यनाथ जब अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तैयारियों का जायजा लेने अयोध्या पहुंचे थे तो उन्होंने वहां साधु-संतों के साथ आम लोगों से चार और पांच अगस्त को दीपोत्सव मानाने की अपील की थी. सीएम योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास को बेहद खूबसूरत तरीके से सजाया भी गया है.


राम जन्मभूमि मंदिर के शिलान्यास समारोह से पहले देशभर में जश्न का माहौल है. जगह-जगह दीप जलाए जा रहे हैं. सरयू तट पर भी दीप जलाए गए हैं. सिर्फ राम की पैड़ी नहीं बल्कि पूरा शहर दीपों से जगमगा रहा है. हनुमान गढ़ी जाने वाला रास्ता फूलों से सजाया गया है.


Also Read: अयोध्या: ‘भूमि पूजन’ में आमंत्रित हर अतिथि को भेंट किया जाएगा चांदी का सिक्का


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बागपत: इलाज के दौरान सिपाही की मौत, बदमाशों ने मारी थी गोली, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

BT Bureau

पत्रकार विक्रम जोशी हत्याकांड में CM योगी का ऐलान- पत्नी को सरकारी नौकरी, बच्चों की निशुल्क पढ़ाई और 10 लाख की आर्थिक मदद

Jitendra Nishad

लखनऊ: राज्यपाल से मिला SP का प्रतिनिधिमंडल, कोरोना के नाम पर भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और कानून-व्यवस्था को लेकर सौंपा ज्ञापन

Jitendra Nishad