Breaking Tube
Corona Government UP News

UP में हारने लगा कोरोना, रामबाण बना सीएम योगी का ये फॉर्मूला

CM Yogi Adityanath

कोरोना (Corona) महामारी के विरूद्ध मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने पहले ही दिन युद्धस्तर पर मोर्चा खोल रखा है. विभिन्न मोर्चोंं पर लड़ रहे योगी की मेहनत रंग ला रही है. यूपी में रोजाना 1.5 लाख टेस्टिंग के बावजूद कोरोना के आंकड़ों के कमी आई है इसके अलावा संक्रमित मरीज भी तेजी से ठीक हो रहे हैं, प्रदेश में रिकवरी रेट बढ़कर 84.75 पहुंच गया है. अब तक 3 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित ठीक होकर घर जा चुके हैं.


जानकारी के मुताबिक 18 सितंबर के बाद से यूपी में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या कम होने लगी है. वहीं एक्टिव केसेस की संख्या भी कम हुई है. इसके पीछे रणनीतिक सर्विलांस औऱ टीम वर्क को माना जा रहा है. इसके अलावा 100 से ज्याद मरीजों वाले जिलों में सीएम योगी की रणनीति रामबाण साबित हुई है. इस सभी जिलों सीएम के निर्देश पर एक प्रमुख सचिव, एक विशेष सचिव, एक स्वास्थ्य विशेषज्ञ लगातार कैंप कर रहे हैं.


यूपी के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने सोमवार को बताया कि प्रदेश में इस समय करीब 53 हजार 953 कोरोना के मामले हैं. अब तक 5652 संक्रमित दम तोड़ चुके हैं. रिकवरी रेट 84.75 प्रतिशत हो गया है. उन्होंने बताया कि करीब तीन लाख 31 हजार 270 संक्रमितों ने कोरोना को हराकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं.


प्रसाद ने बताया कि अब तक दो लाख 8293 लोगों ने होम आइसोलेशन का विकल्प लिया है, जिसमें करीब एक लाख 82 हजार 223 लोगों की होम आइसोलेशन की समय सीमा खत्म भी हो चुकी है. इसके अलावा अभी भी करीब 26 हजार 770 लोग होम आइसोलेशन में हैं. उन्होंने बताया कि रविवार को प्रदेश में करीब एक लाख 51 हजार 822 सैंपल की जांच की गई थी. अब तक यूपी में कुल 97 लाख 76 हजार 894 सैंपल की जांच की जा चुकी है.


Also Read: UP में ‘ऑपरेशन दुराचारी’ की तैयारी, पोस्टर चिपकाने को चिन्हित किए जा रहे स्थान


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

दो की दावेदारी में फंसा पेंच तो UP Police ने भैंस को ही सौंपा असली मालिक को पहचानने का जिम्मा, हो रही सराहना

Shruti Gaur

योगी सरकार के खिलाफ साजिश का पर्दाफाश, गाजियाबाद में फैलाई गई धर्मांतरण की अफवाह, केस दर्ज

Jitendra Nishad

यूपी: ADG के फेक अकाउंट की जांच में उन्हीं के घर नोटिस लेकर पहुंचा इंस्पेक्टर, हुआ सस्पेंड

BT Bureau