Breaking Tube
Education Government UP News

UP के 1,43,929 छात्रों को योगी सरकार ने दिया स्कॉलरशिप का तोहफा

Yogi Government tablets

उत्तर प्रदेश रविवार (24 जनवरी, 2021) को 70 साल का हो गया। 24 जनवरी के दिन यूपी स्थापना दिवस मनाया गया। इस अवसर पर राज्य के समाज कल्याण विभाग ने 1,43,929 स्टूडेंट्स को स्कॉलरशिप का तोहफा दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि मैं यूपी के 24 करोड़ लोगों को ह्रदय की गहराई से शुभकामना देता हूं, इस भूमि ने देश की सदियों पुरानी परंपरा को संजोए रखा है और अंग्रेजों के खिलाफ स्वतंत्रता संघर्ष में इसकी काफी महत्वपूर्ण भूमिका रही है।


सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम और लीलाधर श्रीकृष्ण की पावन जन्मभूमि का प्रदेश, भारत का हृदय प्रदेश, भारतीय संस्कृति का उद्गम स्थल, यूपी के स्थापना दिवस पर सभी निवासियों को हार्दिक बधाई। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर हमने उन प्रतिभाशाली लोगों का सम्मान करने की कोशिश की है जिन्होंने सामाजित जीवन के विभिन्न पहलुओं पर अपना योगदान दिया है। सरकार के कई विभाग जैसे युवा कल्याण, दुग्ध विकास, खादी ग्रामोद्योग, स्पोर्ट्स और कृषि ने राज्य के प्रतिभाशाली लोगों का सम्मान किया। 


Also Read: यूपी दिवस पर सम्‍मान पाकर खिले दुग्ध उत्‍पादकों के चेहरे, बोले- CM योगी ने हमारा मान बढ़ा दिया


मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की कानून व्यवस्था में काफी सुधार हुआ है जिसकी वजह से राज्य में निवेश भी बढ़ा है। कई अन्य राज्य हमारी कानून व्यवस्था को देखकर अपने राज्य की कानून व्यवस्था को भी वैसा ही बनाना चाहते हैं। इससे राज्य की छवि में कापी सुधार हुआ है। यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी इस समारोह में शामिल थीं।


जानकारी के अनुसार, 24 जनवरी 1950 को उत्तर प्रदेश को यह नाम मिला था। वहीं, पूर्व राज्यपाल राम नाईक की पहल पर पहला दिवस मनाया गया था। रविवार यूपी का तीसरा स्थापना दिवस मनाया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस पर राज्य के सभी लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं।


Also Read: योगी ने उठाया युवाओं की प्रतिभा निखारने का बीड़ा, बच्चों को ‘अफसर’ बनने की तैयारी कराएगी सरकार


पीएम मोदी ने कहा कि त्याग, तप, परंपरा और संस्कृति की पावन भूमि रहा यह राज्य आज आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। मेरी कामना है कि चौतरफा विकास की ओर अग्रसर यह प्रदेश यूं ही नई ऊंचाइयों को छूता रहे। वहीं, देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य कई नेताओं ने भी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दीं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

NRC के अध्‍यक्ष प्रतीक हजेला को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार

Aviral Srivastava

अलीगढ़: चीखती रही दलित बच्ची दरिंदे बारी-बारी करते रहे दुष्कर्म, फिर रेप का वीडियो कर दिया वायरल, अरमान समेत 5 पर केस दर्ज

BT Bureau

मुरादाबाद: भ्रष्टाचार के खिलाफ SSP ने छेड़ी जंग, 14 सिपाहियों के बाद अब अफसरों का नंबर

BT Bureau