Breaking Tube
Government UP News

टेस्टिंग के बाद अब वैक्सीनेशन में भी CM योगी अव्वल, एक दिन में सबसे अधिक टीका लगाने वाला देश का पहला राज्य बना UP

Yogi Adityanath government corona vaccination

देशभर में कोरोना टेस्टिंग को लेकर रिकॉर्ड कायम करने वाली उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार ने अब कोविड वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) को लेकर भी कीर्तिमान स्थापित किया है. यूपी एक दिन में सबसे अधिक टेस्टिंग करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है. प्रदेश में पहले दिन 22,643 हेल्थकेयर वर्कर्स को टीके लगाए गए. अलगे चरण के लिए प्रदेश में अब 22 जनवरी को टीकाकरण होगा. इसकी जानकारी उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने सोमवार को दी है.


नवनीत सहगल ने बताया कि वैक्सीन लगाने के लिए प्रत्येक सप्ताह के दो दिन गुरूवार व शुक्रवार नियत किये गये है, जिसके क्रम में 28 जनवरी व 29 जनवरी, 2021 को वैक्सीन स्वास्थ्य कर्मियों को लगायी जायेगी. वैक्सीनेशन के सम्बंध में किसी भी प्रकार का भ्रम न रखें. उन्होंने बताया कि सर्वप्रथम स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाया जा रहा है. भारत सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन एवं क्रम के अनुसार कोविड वैक्सीनेशन का कार्य संचालित किया जा रहा है. इसमें किसी भी प्रकार का कोई भी बदलाव नहीं किया जायेगा.


अपर मुख्य सचिव ने बताया कि सीएम योगी के निर्देशन में प्रदेश सरकार की कोविड संक्रमण को नियंत्रित करने की योजना कारगर सिद्ध हो रही है. जिसके क्रम में प्रदेश में कोविड-19 के एक्टिव केसों की संख्या 9000 से कम आ गयी है. प्रदेश में सर्विलांस का नया प्रयोग कर प्रत्येक परिवार तक पहुंच कर उनका हालचाल लेते हुए कोविड संक्रमण के लक्षण की जानकारी ली जा रही है. उन्होंने बताया कि अब तक 2.63 करोड़ से अधिक कोविड-19 के टेस्ट तथा 15.20 करोड़ से अधिक लोगों से सम्पर्क कर कोविड संक्रमण की जानकारी ली गयी है. अभियान के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश की 24 करोड़ जनसंख्या में से लगभग 18 करोड़ परिवार तक पहुंचकर हालचाल जाना गया है अथवा उनका कोविड टेस्ट कराया गया है.


Also Read: बुंदेलखंड की स्ट्रॉबेरी को ब्रांड बनाएंगे सीएम योगी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

ऊर्जा संरक्षण की दिशा में योगी सरकार के प्रयासों का असर, सालाना हो रही 1363 करोड़ की बचत

Jitendra Nishad

महोबा व्यापारी मौत मामला: फरार SP समेत SO और सिपाही के खिलाफ जारी हुआ गैर जमानती वारंट

BT Bureau

आजमगढ़: महिलाओं को छेड़ रहा था नशेड़ी सिपाही, युवक ने टोका तो ठोंक दी गोली

BT Bureau