Breaking Tube
Government UP News

योगी के ‘मिशन रोजगार’ ने पकड़ी रफ्तार, 25 लाख को मिला रोजगार, 5 लाख सरकारी नौकरियां जल्द

Yogi government

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बीते सितंबर में युवाओं को रोजगार मुहैया (Mission Employment) कराने को लेकर एक बड़ा लक्ष्य तय किया था. इसके लिए मुख्यमंत्री ने मिशन रोजगार अभियान की शुरुआत की. सीएम योगी के निर्देश के बाद मात्र 5 दिसंबर से 7 जनवरी के बीच 24.30 लाख श्रमिकों और बेरोजगार अभ्यर्थियों को रोजगार और स्वरोजगार दिया गया.


69,691 युवाओं की नियमित भर्ती

सीएम के इस मिशन के जरिए 69,691 युवाओं की नियमित भर्ती की गई है. इसके अलावा आउटसोर्सिंग के जरिए 2,259 तथा संविदा के तहत 36,868 लोगों को नौकरी दी गई. मिशन रोजगार अभियान के आंकड़ों के अनुसार, 4,57,628 बेरोजगार युवाओं को स्वरोजगार देने में मदद की गई. निजी क्षेत्र में 17,57,489 युवाओं को नौकरी दिलाई गई. इसके अलावा नौकरी करने के इच्छुक 59,728 युवाओं को कौशल प्रशिक्षण के लिए भी सिलेक्ट किया गया.


5 लाख सरकारी नौकरियां जल्द

मिशन रोजगार के तहत  सरकारी विभागों में रिक्त पदों को जल्द भरा जाएगा. जानकारी क मुताबिक, यूपी के सभी विभागों में कुल मिलाकर पांच लाख के करीब पद खाली हैं. सीएम योगी ने इन्हें जल्द से जल्द भरने का निर्देश दिया है. वहीं, तमाम विभागों में अब तेजी इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए काम कर रहे हैं.


Also Read: AAP विधायक पर स्याही फेंकने वाले को कांग्रेस MLA ने 51 हजार देकर किया सम्मानित, कहा- योगी जैसे संत के लिए अभद्र टिप्पणी का ठीक दंड मिला


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: बीजेपी नेता से अभद्रता कर हुए हाजिर फिर निकाला जुलूस, अब SP ने किया निलंबित

BT Bureau

कानपुर एनकाउंटर: शहीद सिपाही के परिजनों से मिले श्रीकांत शर्मा, कहा- ऐसी सजा देंगे कि पुलिस पर हमले की सोचने से ही रूह कांप जाएगी

BT Bureau

शामली में ठेले पर मरीज और जौनपुर के कूड़ेदान में आयुष्मान जन आरोग्य योजना के कार्ड

S N Tiwari