Breaking Tube
Corona Government UP News

दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों पर CM योगी गंभीर, लिया यह बड़ा फैसला

Yogi government monitoring committees

भारत में कोरोना संक्रमितों की (coronavirus in india) संख्या 89 लाख 12 हजार हो गयी है. जबकि अब तक संक्रमण से 1 लाख 31 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना की तीसरी वेव आ गई है. एक नवंबर से 16 नवंबर के बीच एक लाख से अधिक नए मामले दर्ज किए गए और करीब 1,200 संक्रमितों की मृत्यु हो गई. राजधानी में 28 अक्टूबर से कोरोना वायरस के मामलों में अचानक से इजाफा देखा गया है. वहीं दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना मामलों पर सीएम योगी आदित्यनाथ बेहद गंभीर नजर आ रहे हैं. मुख्यमंत्री ने इसे यूपी में फैलने से रोकने के लिए बड़ा फैसला लिया है.


जानकारी के मुताबिक योगी सरकार अब अब हवाई जहाज, प्रमुख ट्रेनें और बसों से आने वाले यात्रियों की रैंडम आधार पर कोरोना की जांच के लिए एंटीजन टेस्ट कराए जाएंगे. मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने मंगलवार को इस आशय का निर्देश अधिकारियों को दिए हैं. मुख्य सचिव वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कोविड-19 से रोकथाम संबंधी उपायों पर मंथन कर रहे थे. उन्होंने कहा कि दिल्ली में पॉजिटिव केस बढ़ रहे हैं. इसलिए सीमावर्ती जिलों में विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है. बाहर से आने वाली प्रमुख ट्रेनों, हवाई जहाज और बसों के यात्रियों का भी रैंडम आधार पर एंटीजन टेस्ट किया जाए.


उन्होंने कहा कि सभी कोविड चिकित्सालयों में पर्याप्त स्टाफ, दवाएं, ऑक्सीजन, बेड और अन्य जरूरी उपकरणों की उपलब्धता रहे. इसकी नियमित मॉनिटरिंग भी की जाए. डॉक्टरों का राउंड लेने का समय नोटिस बोर्ड पर चस्पा किया जाए. सभी कोविड अस्पतालों में अलग से 1-1 अधिकारी तैनात किया जाए, जो सीसीटीवी फुटेज व वीडियो रिकॉर्डिंग चेक कर नियमित रूप से अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करे. जिन जिलों में कोविड से मृत्यु के ज्यादा मामले आ रहे हैं, उनकी अलग से समीक्षा की जाए. मेरठ में मृत्यु के मामलों को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य आलोक कुमार के नेतृत्व में टीम भेजने के निर्देश दिए.


आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर है जिसमें एक नवंबर से 16 नवंबर के बीच एक लाख से अधिक नए मामले दर्ज किए गए और करीब 1,200 संक्रमितों की मृत्यु हो गई. राजधानी में 28 अक्टूबर से कोरोना वायरस के मामलों में अचानक से इजाफा देखा गया है. दिल्ली में मंगलवार को 6,396 नए मामले 4,421 रिकवरी और 99 मौतें दर्ज की गई. इसके साथ ही, राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 4.95 लाख के पार पहुंच गई है. दिल्ली में कोरोना से अब तक 7,812 मरीजों की मौत हो चुकी है.


Also Read: कोरोना के खिलाफ योगी सरकार की टेक्निक का कायल हुआ WHO, बाकी देशों को भी अपनाने की दी सलाह


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Budget 2019: इनकम टैक्स में छूट, किसानों को 6000 रूपए, साथ ही जानिए पूरे बजट का लेखा-जोखा बस एक क्लिक में

admin

BHU में बनी ‘चंद्रोदय वटी’ ने किया कमाल, मात्र 3 दिन में Corona से ठीक होने का दावा

BT Bureau

यूपी: Fake Calls से परेशान 108 एम्बुलेंस सेवा, किसी की नहीं हो रही शादी तो किसी के पति है शराब के आदी…

S N Tiwari