Breaking Tube
Government UP News

निराश्रित और बेसहारा गोवंश को लेकर योगी सरकार गंभीर, बनाएगी 20 गौ संरक्षण केंद

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार निराश्रित व बेसहारा गोवंश (Cow) को लेकर गंभीर नजर आ रही है. सरकार इनकी समस्या के निराकरण के लिए 16 जिलों में 20 गौ संरक्षण केंद्रों की स्थापना करने जा रही है. शनिवार को जारी एक सरकारी बयान में यह जानकारी दी गई. इसके लिए सरकार द्वारा 12 करोड़ रूपये की धनराशि वर्तमान वित्तीय वर्ष में स्वीकृत की गई है.


12 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत

इसके लिए सरकार द्वारा 12 करोड़ रुपये की धनराशि वर्तमान वित्तीय साल में स्वीकृत की गई. इस धनराशि में इटावा, कानपुर देहात, बस्ती, सिद्धार्थनगर, अलीगढ़, बरेली, अयोध्या, सीतापुर, लखनऊ, रायबरेली, झांसी, बांदा में एक-एक गौ संरक्षण केंद्र की स्थापना की जाएगी. हर संरक्षण केंद्र (Protection Center) की स्थापना के लिए 60 लाख रुपये की धनराशि आवंटित की गई है.


आवश्यक दिशा-निर्देश जारी 

बयान के अनुसार, इस संबंध में पशुधन विभाग द्वारा निदेशक प्रशासन और विकास पशु पालन विभाग को शासनादेश जारी करते हुए गौ सरंक्षण केंद्रों की स्थापना के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए.


विशेषताओं और मानक के अनुसार होगा गुणवत्तापूर्ण काम

जारी हुए इस शासनादेश में कहा गया है कि निर्माण हेतु भूमि की उपलब्धता निर्विवाद रूप से सुनिश्चित कर ली जाए. कार्यदायी संस्था द्वारा लोक निर्माण विभाग द्वारा निर्धारित विशेषताओं और मानक के अनुसार गुणवत्तापूर्ण कार्य संपादित कराया जाएगा.


Also Read: UP में युवाओं को नशे की लत छुड़वाएगी योगी सरकार, लखनऊ व गोरखपुर में बनेगा नशा मुक्ति केन्‍द्र


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी में 9 IAS अफसरों के तबादले, यहाँ देखें पूरी लिस्ट

BT Bureau

CM योगी का बड़ा ऐलान, सरकारी कर्मचारियों के वेतन में नहीं होगी कटौती

Jitendra Nishad

करप्शन पर योगी का ज़ीरो टॉलरेंस, भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे प्रयागराज सस्पेंड

BT Bureau