Breaking Tube
Business Government UP News

UP में रोजगार और व्यापार तलाश रहे युवाओं को हाइटेक प्लेटफॉर्म देने जा रही योगी सरकार

Yogi Adityanath film institute

उत्तर प्रदेश में अब युवाओं को रोजगार और व्यापार की तलाश में इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) के इस फैसले के बाद युवाओं को स्वरोजगार और उद्योग से जुड़ी हर तरह की जानकारी मोबाइल पर अब एक क्लिक पर मिल जाया करेगी। प्रदेश की योगी सरकार युवाओं को स्वरोजगार का सबसे हाइटेक प्लेटफॉर्म देने जा रही है। इसी क्रम में राज्य सरकार ‘उद्यम सारथी’ ऐप (Udyam Sarthi App) लॉन्च करने जा रही है।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी दिवस के मौके पर युवाओं को स्वरोजगार और उद्योग से जुड़े सबसे हाइटेक प्लेटफॉर्म की सौगात देने जा रहे हैं। 24 जनवरी को सीएम योगी उद्यम सारथी ऐप का शुभारंभ करेंगे। ओडीओपी (ODOP) योजना के तहत तैयार इस ऐप को युवाओं के लिए रोजगार का ‘मास्‍टर की’ माना जा रहा है।


Also Read: सर्वे: सीएम योगी पर लोगों का भरोसा बरकरार, सीएम की लिस्ट में फिर टॉपर साबित हुए


उद्यम सारथी ऐप के जरिए लोग अलग अलग विभागों और क्षेत्र में रोजगार और व्‍यवसाय के उपलब्‍ध अवसरों की पूरी जानकारी कहीं भी और किसी भी वक्‍त हासिल कर सकेंगे। प्रदेश के विभिन्‍न क्षेत्रों में उद्योग के अवसर और उसके बारे में विस्‍तृत जानकारी ऐप में होगी। किसी भी तरह का व्‍यवसाय शुरू करने की प्रक्रिया और उससे जुड़ी केंद्र व राज्‍य सरकार की योजनाओं का भी पूरा ब्‍योरा ऐप में उपलब्‍ध होगा।


स्‍वरोजगार शुरू करने के लिए राज्‍य सरकार की सहायता और विशेषज्ञों की राय लेने की सुविधा भी मौजूद होगी। उद्योग शुरू करने के लिए लोन की उपलब्‍धता और अप्‍लाई करने की पूरी प्रक्रिया भी ऐप में ही मौजूद होग। इस ऐप में तैयार प्रोडक्‍ट के लिए बाजार की उपलब्‍धता और अन्‍य चीजों का पूरा ब्‍योरा भी मिलेगा। इसके अलावा हर बिजनेस मॉडल की पूरी जानकारी और उसके विकास की गाइडलाइन की जानकारी ऐप से मिल सकेगी।


Also Read: UP दिवस पर हुनरमंदों और उद्यमियों का सम्मान करेगी योगी सरकार


उद्यम सारथी ऐप शुरू करने के पीछे मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की योजना युवाओं को रोजगार और व्‍यापार से जुड़ी हर जानकारी और सुविधा एक प्‍लेटफार्म पर उपलब्‍ध कराने की है, जिससे उत्‍तर प्रदेश को आने वाले समय में देश का सबसे बड़ा उद्यम हब बनाया जा सके।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: मानवाधिकार आयोग ने मुख्य सचिव को अदालत में पेश होने का दिया आदेश, ये है वजह

BT Bureau

कच्चे तेल में लगातार गिरावट जारी, पेट्रोल का दाम पहुंचा न्यूनतम स्तर पर

BT Bureau

योगी कैबिनेट विस्तार से पहले 6 मंत्रियों के इस्तीफे से मचा हड़कंप, इन मंत्रियों को मिलने जा रहा प्रोमोशन

BT Bureau