Breaking Tube
Government UP News

UP दिवस में होगी जन-जन की भागीदारी, प्रदेश के लोगों में अपनी मिट्टी के प्रति सम्मान और स्वाभिमान को बढ़ाएगी योगी सरकार

Yogi Adityanath government UP Day

योगी आदित्यनाथ सरकार प्रदेश के लोगों को मिट्टी के सम्‍मान और स्‍वभिमान से जोड़ने के लिए अनूठी मुहिम शुरू करने जा रही है। 24 जनवरी को होने वाले उत्‍तर प्रदेश दिवस (Uttar Pradesh Day) के जरिये राज्‍य सरकार प्रदेश वासियों में अपनी मिट्टी के प्रति जुड़ाव को और मजबूत करेगी। योगी सरकार यूपी दिवस के कार्यक्रमों में जन जन को भागीदार बनाएगी।


राज्‍य की सत्‍ता संभालने के बाद यूपी दिवस की शुरुआत कर प्रदेश के लोगों को अपनी मिट्टी पर गौरव का अनुभव कराने वाली योगी सरकार इस बार हर जिले में उत्‍तर प्रदेश दिवस मनाने जा रही है। प्रदेश के छोटे बड़े सभी जिलों में यूपी दिवस के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इन कार्यक्रमों में सरकार और स्‍थानीय प्रशासन के साथ ही आम लोग भी सहभागिता कर सकेंगे।


Also Read: UP में युवा बनेंगे ‘आत्मनिर्भर’, योगी सरकार छात्रों को रोजगार संग सरकारी विभागों में इंटर्नशिप करने का देगी मौका


यह पहली बार होगा जब राजधानी लखनऊ के अतिरिक्‍त जिलों में भी यूपी दिवस के कार्यक्रम आयोजित होंगे। तीन दिन तक चलने वाले यूपी दिवस समारोह के कार्यक्रमों के तहत जिलों में नुक्‍कड़ नाटक, सांस्‍कृतिक कार्यक्रम , विचार गोष्‍ठी जैसे कार्यक्रम आयोजित कर उत्‍तर प्रदेश के गौरवपूर्ण इतिहास के साथ ही विकास गाथा को भी प्रस्‍तुत किया जाएगा।


Also Read: भ्रष्टाचार के लिए ‘काल’ बना योगी सरकार का Gem Portal, पिछली सरकारों से चली आ रही कमीशनबाजी पर लगी रोक


योगी सरकार ने यूपी दिवस के कार्यक्रमों के लिए सभी जिलों के प्रशासनिक और पुलिस अफसरों को दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। गौरतलब है कि 24 जनवरी को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ लखनऊ के शिल्‍पग्राम में उत्‍तर प्रदेश दिवस समारोह का शुभारंभ करेंगे। मुख्‍यमंत्री 25 जनवरी को नोएडा में उत्‍तर प्रदेश दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे। जिलों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में जिला अधिकारी समेत अन्‍य विभागों के अफसर और कर्मचारी सहभागी बनेंगे।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

हाईकोर्ट ने कहा- डॉ. कफील खान पर NSA लगाना अवैध, तुरंत रिहाई का आदेश

BT Bureau

यूपी: प्रदेश को मिले 16 नए IPS अफसर, देखें लिस्ट

BT Bureau

यूपी: बिजली का बिल भरवाने को विभाग ने अपनाया अनोखा तरीका, फनी स्लोगन के साथ सड़कों पर घूम रही प्रचार गाड़ी, Video हो रहा वायरल

Shruti Gaur