Breaking Tube
Government UP News

अब UP में गांव-गांव होंगे खेल के मैदान, ओपन जिम भी खोलेगी योगी सरकार

Industrial investment

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार अब प्रदेश के प्रत्येक गांव में खेल के मैदान और ओपन जिम बनाएगी. सीएम योगी का कहना है कि भावी पीढ़ के शारीरिक व मानसिक विकास के लिए खेल आवश्यक है. इसके मद्देनजर सूबे के हर गांव में खेल के मैदान और ओपन जिम आदि की स्थापना की कार्यवाही की जा रही है. सभी ग्राम पंचायतों में खेल के मैदान के लिए भूमि आरक्षित करायी जा रही है.


दरअसल, सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर खिलाड़ियों और ट्रेनर्स के एक प्रतिनिधिमंडल की मीटिंग हुई. इसमें सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश के हर गांव में खेल के मैदान और ओपेन जिम (Open Gym) खोले जाएंगे. सभी ग्राम पंचायतों में खेल के मैदान के लिए जमीन आरक्षित कराई जा रही है. सीएम ने प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों से कहा कि वे आने वाली पीढ़ी के लिए रोल मॉडल बनें और अपने-अपने गांव में खेलों को बढ़ावा देने के लिए काम करें. सीएम ने आदेश दिए हैं कि राजकीय सेवाओं में खिलाड़ियों के लिए आरक्षित रिक्त पदों को अभियान चलाकर भरा जाए.


मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘खेलो इंडिया खेलो’ के तहत खेल सुविधाओं और गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा रहा है. राज्य सरकार भी प्रदेश के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए हर संभव सुविधाएं उपलब्ध करा रही है. सीएम योगी ने कहा कि विभिन्न अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के विजेता खिलाड़ियों सहित प्रतिभागी खिलाड़ियों को भी सरकार ने पुरस्कृत किया है.


खिलाड़ियों और ट्रेनर्स से सीएम योगी ने बातचीत में कहा कि बीते 3 बरसों में खेल विभाग के हॉस्टलों में ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं देने की कोशिश की गई हैं. साथ ही, हॉस्टलों में रह रहे खिलाड़ियों के आहार भत्ते में भी बढ़ोतरी की गई है. सीएम ने आदेश दिए हैं कि राजकीय सेवाओं में खिलाड़ियों के लिए आरक्षित रिक्त पदों को अभियान चलाकर भरा जाए. मुख्यमंत्री जी ने कहा कि आने वाली पीढ़ी के शारीरिक व मानसिक विकास के लिए खेल जरूरी हैं.


Also Read: UP में ड्रैगन का दम निकालेंगे योगी, अब चीनी कंपनियों को नहीं मिलेगा एक भी सरकारी ठेका


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

8 दिन, 6 मुठभेड़, फिर कुछ यूं खत्म हुआ विकास दुबे का खेल

Shruti Gaur

प्रयागराज: कुंभ समापन समारोह में अफसरों को सम्मानित करेंगे सीएम योगी

S N Tiwari

भ्रष्टाचार पर ‘योगी’ वार: 600 से ज्यादा अधिकारियों पर कार्रवाई, 200 से अधिक किए गए जबरन रिटायर, 100 रडार पर

BT Bureau