Breaking Tube
Government UP News

CM योगी का स्पष्ट निर्देश- शादी समारोह के लिए पुलिस या प्रशासनिक अनुमति जरूरी नहीं, बैंड-डीजे बजाने से रोका तो पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई

Corona virus new guidline uttar pradesh

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शादी-समारोह को लेकर स्पष्ट आदेश (UP Marriage guidelines) दिया जारी किया है, जिसके मुताबिक अब यूपी में शादी के लिए पुलिस या प्रशासनिक अनुमति की कोई आवश्यकता नहीं है. वहीं अगर कहीं से भी पुलिस दुर्व्यवहार की शिकायत आई तो होगी सख़्त कार्रवाई, अधिकारियों की जवाबदेही भी तय की जाएगी. बता दें कि शादी को लेकर सोशल मीडिया पर तमाम तरह की अफवाह फैलीं थीं, सीएम के आदेश के बाद इन सब पर विराम लग जाएगा.


100 लोगों में डीजे व बैंड वाले शामिल नहीं

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड गाइडलाइन के नाम पर उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं होगा, उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि लोगों को जागरूक करें तथा उन्हें गाइडलाइन का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करें. बता दें कि यूपी सरकार ने शादी समारोहों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है. इसके मुताबिक शादी समारोह में सिर्फ 100 लोग शामिल हो सकते हैं. हालांकि सीएम ने गुरूवार को बताया कि इन 100 लोगों में डीजे और बैंड वाले शामिल नहीं होंगे, माने कि इन्हें 100 लोगों में काउंट नहीं किया जाएगा.


डीजे व बैंड बजाने से रोका तो पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई

मुख्यमंंत्री द्वारा जारी आदेश में बताया गया कि शादी के लिए किसी की अनुमित नहीं चाहिए, केवल सूचना देकर कोविड प्रोटोकाल और गाइडलाइन के सभी निर्देशों का पालन करते हुए विवाह समारोह कर सकते हैं. बैंड बजाने, वहीं इसके अलावा डीजे बजाने से रोकने वाले अधिकारियों व पुलिसकर्मियों पर कठोर कार्रवाई होगी.


Also Read: UP में लव जिहाद कानून का दिखने लगा असर, धर्म न बदलने पर पत्नी को छोड़ने वाला आरोपी 3 महीने बाद गिरफ्तार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लखनऊ: हिंदू युवती को फंसाने के लिए नदीम बन गया नवदीप, दोस्ती कर बनाया अश्लील वीडियो, ब्लैकमेल कर ऐंठे रूपए

BT Bureau

मुजफ्फरपुर रेप केस की जाँच अब हाईकोर्ट की निगरानी में, सरकार-सीबीआई से मांगी रिपोर्ट

Satya Prakash

बुलंदशहर की घटना पर CM योगी ने लगाई फटकार तो मिठाई लेकर बच्ची को मनाने पहुंचे आला अफसर

Jitendra Nishad