Breaking Tube
Government UP News

महाराष्ट्र में मचे बवाल के बीच CM योगी का बड़ा दांव, कहा- हम बनाएंगे देश की सबसे खूबसूरत फ़िल्म सिटी

Pepsico India

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले ने फिल्मी जगत उथल-पुथल मचा रखी है. इस मामले में हर रोज एक नया मोड़ सामने आता है, आत्महत्या या हत्या के सवालों से शुरू हुआ यह किस्सा, रिया चक्रवर्ती, श्रद्धा कपूर, कृति सेनन, कंगना बनाम महाराष्ट्र सरकार, बॉलीवुड में ड्रग्स जैसे तमाम मुद्दों से गुजर रहा है. मायानगरी के इस बवाल के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बड़ा दांव खेला है. सीएम ने ऐलान किया कि वह यूपी में देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी (Film City) बनाएंगे.


मुख्यमंत्री शुक्रवार को अपने आवास पर वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए मेरठ मंडल के जिलों की समीक्षा कर रहे थे. इस दौरान योगी ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा या यमुना एक्सप्रेसवे क्षेत्र में फिल्म सिटी के निर्माण की कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि वर्तमान परिस्थितियों में देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की आवश्यकता है. उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार हैं. उन्‍होंने कहा कि हम एक उम्दा फिल्म सिटी तैयार करेंगे.


यूपी जिम्मेदारी उठाने को तैयार

योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि वर्तमान परिस्थितियों में देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की आवश्यकता है. उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार है. हम एक उम्दा फ़िल्म सिटी तैयार करेंगे. फ़िल्म सिटी के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे का क्षेत्र बेहतर होगा. यह फ़िल्म सिटी फ़िल्म निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी, साथ ही, रोजगार सृजन की दृष्टि से भी अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा. इस दिशा में भूमि के विकल्पों के साथ यथाशीघ्र कार्ययोजना तैयार की जाए.


योगी सरकार फिल्म निर्माण को दे रही है सहूलियत

बता दें कि उत्‍तर प्रदेश के लखनऊ और वाराणसी फिल्‍ममेकर्स की पहले से ही पसंद बने हुए हैं. योगी सरकार ने फ‍िल्‍मों की शूटिंग के ल‍िए पहले से ही सुगम नीति बनाई हुई है. हाल ही में रिलीज हुई अमिताभ बच्‍चन की गुलाबो सिताबो, आयुष्‍मान खुराना की बाला और ड्रीमगर्ल, कार्तिक आर्यन की ‘पति, पत्‍नी और वो’, अजय देवगन की रेड जैसी अनगिनत फ‍िल्‍में तथा हाल ही में आईं तमाम वेब सीरीज यूपी में हीं शूट हुईं हैं.


Also Read: UP में रोजगार को लेकर CM योगी की बड़ी पहल, सभी विभागों से मांगा खाली पदों का ब्योरा, अगले 3 महीने में शुरू होंगी बंपर भर्तियां


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

आगरा: SSP का फर्जी FB अकाउंट बनाकर अपराधी मांग रहे रुपए, कप्तान ने खुद दी जानकारी

BT Bureau

यूपी: सिपाही पति के हैं महिला पुलिसकर्मी से अवैध संबन्ध, आरोपों के साथ कांस्टेबल पत्नी ने दर्ज कराया मुकदमा

BT Bureau

हाथरस कांड का चश्मदीद छोटू आया सामने, कहा- लड़की तड़प रही थी, मां-भाई पास खड़े थे

BT Bureau