Breaking Tube
Government UP News

योगी सरकार ने बीमार, दिव्यांग कर्मचारी और गर्भवती महिला कर्मचारियों को दी बड़ी राहत, मिली ‘वर्क फ्रॉम होम’ की सुविधा

Yogi government Work from Home

कोरोना की रफ़्तार पर विराम लगाने के लिये योगी सरकार (Yogi government) ने बड़ा ऐलान किया है। सरकार ने समस्त सरकारी और निजी कम्पनियों को अपने कार्यालय में कार्यरत बीमार, दिव्यांग और महिला कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) की सुविधा दिए जाने के निर्देश दिये हैं। सरकारी कार्यालयों के लिए जारी आदेश में कहा गया है कि वर्तमान की कठिन परिस्थितियों में बीमारी की रोकथाम के लिये 50 प्रतिशत कार्मिक क्षमता से ही काम लिया जाए।


सरकार की ओर से यूपी में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर आंशिक कर्फ्यू लगाया गया है। इस दौरान लोगों का कम से कम मूवमेंट हो इसपर सरकार का पूरा जोर है। लोग अधिक से अधिक घरों में रहें और बीमारी की चपेट में न आएं इसके लिये उन्होंने सरकारी और निजी संस्थाओं से अपने यहां कार्यरत बीमार, दिव्यांग कर्मचारी और गर्भवती महिला कर्मचारियों को कार्यालय न बुलाकर घर पर ही ‘वर्क फ्रॉम होम’ की सुविधा दिये जाने के निर्देश दिये हैं।


Also Read: योगी सरकार का होम आइसोलेटेड और क्वारंटीन मरीजों की इम्युनिटी बढ़ाने पर जोर, निशुल्क औषधियां दे रहा आयुष विभाग


कर्मचारियों के लिये दिये गये इस महत्वपूर्ण निर्णय से कर्मचारियों को काफी राहत मिलेगी। सड़क पर लोगों का आवागमन कम होगा। कार्यालयों में भीड़ नहीं होगी। इन प्रयासों से कोविड के संक्रमण से अधिक लोगों में फैलना कम होगा।


चिकित्सा प्रतिपूर्ति के नियमों के तहत ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की खरीद कर सकेंगे राज्यकर्मी


Also Read: योगी सरकार के नेतृत्व में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के साथ ही लीकेज और वेस्टेज रोकने वाला पहला राज्य बनेगा UP


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिये हैं कि राज्य सरकार के अधिकारी और कर्मचारी शासन की ओर से अनुमन्य चिकित्सा प्रतिपूर्ति के नियमों के तहत ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की खरीद कर सकते हैं। कर्मचारियों को इससे बड़ी सहूलियत होगी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लखनऊ: KGMU में गंदगी देख भड़के सुरेश खन्ना, गंदी ट्रॉली पर मरीजों को खाना बांटने पर लगाई फटकार

Jitendra Nishad

मेरी पत्नी वापस दिलवा दो सरकार, पुलिस नहीं कर रही सुनवाई, बागपत के युवक ने CM योगी से लगाई गुहार

Jitendra Nishad

बोकारो से लखनऊ के लिए निकली दूसरी Oxygen एक्सप्रेस, जल्दी पहुंचाने रेलवे ने बनाया ग्रीन कॉरिडोर

BT Bureau