Breaking Tube
Corona Government UP News

UP में कोरोना संक्रमण को लेकर योगी सरकार सख्त, सार्वजनिक कार्यक्रमों में 100 से अधिक लोगों के शामिल होने पर रोक

Yogi Government

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने कोरोना संक्रमण के बीच होने जा रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर गाइडलाइन जारी की है। इसके तहत किसी भी सभा में 5 से ज्यादा लोगों की भीड़ जमा होने पर पाबंदी लगा दी गई है। साथ ही कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से अनुपालन कराने के निर्देश दिए गए हैं। अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने इस बाबत एक पत्र सभी जिलों के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को भेजा है।


इस पत्र में कहा गया है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2021 के मद्दनेजर कोविड-19 के प्रसार को देखते हुए, यह जरूरी है कि अत्यंत सावधानी के साथ चुनाव संपन्न करवाए जाएं। पंचायत चुनाव में प्रचार-प्रसार के लिए होने वाले सार्वजनिक जनसभा हेतु 5 से अधिक व्यक्तियों की भीड़ इकठ्ठा न हो, सार्वजानिक भोज की अनुमति भी न दी जाए, जिससे की संक्रमण फैलने का खतरा बढ़े।


Also Read: यूपी: बुजुर्ग मां बाप को किया परेशान तो खैर नहीं, संपत्ति वापस लेने का कानून लाने की तैयारी में योगी सरकार


इसके लिए सभी जनपदों में आवश्यकतानुसार धारा 144 लगा दी जाए। यदि इसका उल्लंघन कोई व्यक्ति या संस्था करती है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त वैधानिक कार्रवाई की जाए। इतना ही नहीं शहरी इलाकों में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए किसी भी सार्वजानिक कार्यक्रमों में 100 से ज्यादा की भीड़ इकठ्ठा होने पर भी रोक लगा दी गई है। शासनादेश में कहा गया है कि सभी गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन करवाया जाये।


बता दें कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर सीएम योगी ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि जिम्मेदार अधिकारी बढ़ रहे संक्रमण के प्रति लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें, ताकि संक्रमण पर काबू पाया जा सके। ये बातें सीएम योगी ने सोमवार को सिविल अस्पताल में कोरोना का टीका लगवाने के बात कही।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लव जिहाद: हाथ में कलावा, नाम बताया बृजेश निकला सलीम, जब राज खुला तो युवती की अश्लील तस्वीरें कर दीं वायरल, धर्मांतरण का दबाव

BT Bureau

कोरोना से जंग, 29 राज्यों के मुख्यमंत्रियों पर भारी एक ‘योगी’

BT Bureau

दिल्ली में बलवाइयों ने तोड़ी राम मंदिर की झांकी तो भड़के साधु-संत, राकेश टिकैत को बताया ‘आस्‍था का डकैत’

BT Bureau