Breaking Tube
Government UP News

योगी सरकार की योजना से UP के इस शहर में लाखों लोगों को मिलेगा रोजगार, कई बड़ी कंपनियों ने की तैयारी

Yogi government Chitrakoot

देश की राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण शहर में आने वाले कुछ सालों के दौरान लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा। इसके लिए योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) के निर्देश पर ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण शहर में 2 इलेक्ट्रॉनिक सिटी बनाने की योजना पर काम तेजी से किया जा रहा है। इसके लिए जमीन की तलाश भी तेज हो गई है। इस योजना के क्रियान्वयन के साथ ही यूपी के इन दोनों शहरों में दिल्ली-एनसीआर के लाखों लोगों को रोजागर मिलेगा।


परियोजना से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा के साथ यमुना एक्सप्रेस-वे के किनारे कुल 3 इलेक्ट्रॉनिक सिटी बनाई जाएगी। इसके लिए उचित स्थान पर जमीन की तलाश की जा रही है। इस योजना के लिए देश की विख्यात आधा दर्जन से ज्यादा बड़ी कंपनियों ने यहां पर अपने उद्योग लगाने की सहमति भी दे दी है।


Also Read: सर्वे: सीएम योगी पर लोगों का भरोसा बरकरार, सीएम की लिस्ट में फिर टॉपर साबित हुए


इनमें ओप्पो, सैमसंग, डिक्सन, हीरानंदरानी ग्रुप, इंफोसिस और टीसीएस जैसी कंपनियां शामिल हैं। बताया जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ सरकार नोएडा-ग्रेटर नोएडा शहर में तकरीबन 100 एकड़ जमीन पर इलेक्ट्रॉनिक सिटी बनाने जा रही है। इसके साथ ही यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक प्राधिकरण शहर के किनारे जेवर में दूसरी इलेक्ट्रॉनिक सिटी बनाई जाएगी।


योगी सरकार ने इन तीनों जगहों को इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग जोन भी घोषित कर दिया है। अधिकारियों की मानें तो नोएडा और ग्रेटर नोएडा में दो और दूसरी इलेक्ट्रॉनिक सिटी यमुना एक्सप्रेस-वे के किनारे जेवर एयरपोर्ट के पास बनना प्रस्तावित है।


Also Read: UP में रोजगार और व्यापार तलाश रहे युवाओं को हाइटेक प्लेटफॉर्म देने जा रही योगी सरकार


बता दें कि आने वाले समय में यहां पर नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट और फिल्म सिटी बनने के बाद यहां पर लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा। तीनों महत्वकांक्षी परियोजनाओं पर काम तेज कर दिया गया है। इन्हें धरातल पर उतारने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों ने भी जोर आजमाइश शुरू कर दी है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी उपचुनाव: अपने ही मायाजाल में फंसी मायावती! बदला लेने का बयान फिर पलटी मारी, तब भी नहीं मिली एक भी सीट

Jitendra Nishad

मुरादाबाद: ‘साले भंगी हो…’, दलित युवक ने दुकानदार के जातिसूचक शब्दों का किया विरोध तो दोस्तों संग जमकर पीटा, जिलानी व मुजम्मिल गिरफ्तार

BT Bureau

पुरानी पेंशन स्कीम पर केंद्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला, सरकारी कर्मचारियों के लिए बेहद जरूरी है जानना

BT Bureau