UP Police को मिले 15428 नए सिपाही, दीक्षांत समारोह में भाग लेते हुए CM योगी ने दी बधाई

 

नए साल की शुरुआत में ही बुधवार को यूपी पुलिस विभाग को 15428 नए सिपाही मिले हैं। प्रदेश भर की पुलिस लाइनों में बुधवार को ही इनका दीक्षांत समारोह हुआ है। जिसके बाद अब उन्हें तैनाती दी जाएगी। लखनऊ में आयोजित दीक्षांत परेड की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सलामी ली। सिर्फ लखनऊ की बात करें तो यहां 519 महिला आरक्षियों का दीक्षांत समारोह था। इस दौरान सीएम योगी ने सभी की पीठ थपथपाते हुए उनका हौसला भी बढ़ाया। ताकि अपनी ड्यूटी की शुरुआत में वो बेहद ही ईमानदारी से अपना काम करें।

प्रदेश भर को मिले 15428 सिपाही

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ में आयोजित दीक्षांत परेड की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सलामी ली। उन्होंने परेड की सलामी लेने के बाद कहा कि यूपी पुलिस के लिए यह एक यादगार पल है जब एक साथ 15428 आरक्षी की दीक्षांत परेड आयोजित हो रही है। मैं खुद लखनऊ में लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट के अंदर 519 महिला आरक्षी दीक्षांत परेड का साक्षी बन रहा हूं। इस अवसर पर सभी प्रदेश भर से जुड़े 15428 को बधाई देता हूं। दीक्षांत परेड में शामिल होने का सौभाग्य मिल रहा है। प्रदेश की बेटियां प्रत्येक क्षेत्र में बढ़कर विकास में दे रही है। जिसकी झलक आज इनमें देखने को मिली है।

शहीदों को दी श्रद्धांजलि

आगे कार्यक्रम में दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 पहले प्रदेश की कानून व्यवस्था व महिला सुरक्षा पर प्रदेश में ही नहीं देश में भी प्रश्न चिन्ह लगते आएं है, लेकिन अब ऐसा नहीं है। प्रदेश में होने वाली पुलिस भर्ती में 20 फीसदी महिलाओं को हिस्सेदारी दी जा रही है। उसके अंतर्गत प्रदेश के अंदर जो भी पुलिस की भर्ती हुई प्रदेश की बेटियों ने भाग लिया वह बधाई की पात्र हैं। महिला सुरक्षा व कानून व्यवस्था में वह सहयोग कर रही हैं। पुलिस बल से जुड़े सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को बधाई देता हूं। वहीं अपनी ड्यूटी के दौरान हुए शहीद पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

also read : UP : SHO सुबोध सिंह की हत्या मामले में आरोपी योगेश की जमानत रद्द, 7 दिन में करना होगा सरेंडर

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )