Home Corona Omicron खतरे के बीच PM मोदी के 3 बड़े ऐलान, बच्चों, बुजुर्गों...

Omicron खतरे के बीच PM मोदी के 3 बड़े ऐलान, बच्चों, बुजुर्गों औऱ कोरोना वॉरियर्स पर फोकस, जानें अहम बातें

PM Narendra Modi self help groups

देश में 3 जनवरी से 15 से 18 साल तक की उम्र वाले करीब 8 करोड़ बच्चों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी. इसके अलावा 10 जनवरी से हेल्थ वर्कर्स समेत करीब 3 करोड़ फ्रंट लाइन वर्कर्स को ‘Precaution Dose’ (कोरोना संक्रमित होने की सबसे ज्यादा संभावना वालों को दी जाने वाली बूस्टर डोज) दी जाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शनिवार को 13 मिनट 46 सेकेंड के संबोधन में इस बात की घोषणा की.

देश में 3 जनवरी से 15 से 18 साल तक की उम्र वाले करीब 8 करोड़ बच्चों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी. इसके अलावा 10 जनवरी से हेल्थ वर्कर्स समेत करीब 3 करोड़ फ्रंट लाइन वर्कर्स को ‘Precaution Dose’ (कोरोना संक्रमित होने की सबसे ज्यादा संभावना वालों को दी जाने वाली बूस्टर डोज) दी जाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को 13 मिनट 46 सेकेंड के संबोधन में इस बात की घोषणा की.

साथ ही ये भी ऐलान किया कि स्वास्थ्य और कोरोना के खिलाफ मुहिम सबसे आगे तैनात कर्मियों (हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स) को वैक्सीन की Precaution Dose भी प्रारंभ की जाएगी. इसकी शुरुआत 2022 में, 10 जनवरी सोमवार के दिन से की जाएगी. इसके आलावा अपने संबोधन में आगे उन्होंने कहा कि 60 वर्ष से ऊपर की आयु के कॉ-मॉरबिडिटी वाले नागरिकों को, उनके डॉक्टर की सलाह पर वैक्सीन की Precaution Dose का विकल्प उनके लिए 10 जनवरी से ही उपलब्ध होगा.

Also Read: CM योगी ने छात्रों को वितरित किए स्मार्टफोन और टैबलेट, बोले- नए युग का सृजन युवकों तुम्हारे हाथ में है

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange