देखिये यूट्यूब का सबसे छोटा करोड़पति सुपरस्टार बच्चा, जानिए कैसे हुआ अमीर

 

 

दुनिया का ऐसा कोई बच्चा नहीं है, जिसे खिलौनों से खेलने का शौक न हो। हर बच्चे को खिलौने से प्यार होता है। कई बच्चे तो ऐसे भी होते हैं जो कि दूसरों के साथ अपने खिलौनों को साझा भी नहीं करते हैं। लेकिन एक 6 साल का बच्चा खिलौने से खेलते-खेलते करोड़पति बन गया है। इतना ही नहीं अब वॉलमार्ट जैसी कंपनी भी इसकी मुरीद हो गई है।

 

 

रेयान नाम के इस बच्चे ने पिछले साल केवल यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करके 1 करोड़ डॉलर से ज्यादा की कमाई की थी। यूट्यूब पर रेयान के 6 चैनल हैं जिन पर अपलोड किए गए वीडियों को करीब 1.5 करोड़ से अधिक लोगों ने देखा है। पिछले साल यह बच्चा यूट्यूब पर आंठवां सबसे अधिक कमाई करने वाला शख्स बना था।

 

ryan

 

रेयान तीन साल की उम्र से यूट्यूब पर खिलौनों का रिव्यू करता है। वो प्रत्येक खिलौने को देखकर और उसे समझकर समीक्षा करता है। खिलौने के बारे में वो छोटी से छोटी डिटेल देता है, जिसे देखकर लोग अपने बच्चों के लिए खिलौना खरीदने की सोचते हैं।

 

 

उसका रिव्यू इतना बढ़िया होता है कि लोग आंखमूंदकर विश्वास भी कर लेते हैं। उसके माता-पिता ने छोटी उम्र को देखते हुए जगह और उपनाम को छुपा रखा है, ताकि मीडिया और पब्लिक की नजर से दूर रहे। अब रेयान ने खुद अपने ब्रांडनेम से खिलौने तैयार किए हैं, जिनको शुरुआत में पूरे अमेरिका में बेचा जाएगा। रेयान वर्ल्ड के नाम से वॉलमार्ट के अमेरिका में मौजूद 2500 से ज्यादा स्टोर और वेबसाइट पर इनको बेचा जाएगा। अक्टूबर में इस ब्रांड के खिलौने अमेरिका के प्रत्येक स्टोर पर मिलने लगेंगे।

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )