पाकिस्तान में फिर निशाने पर लड़कियों के स्कूल, जलाए गए 2 और विद्यालय

 

पाकिस्तान में एक बार फिर लड़कियों के दो स्कूलों को आग लगाए जाने का मामला सामने आया है. देश में हाल में ऐसी घटनाओं में इजाफा हुआ है जिससे शिक्षण संस्थानों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं. एक मीडिया रिपोर्ट में बुधवार को ये जानकारी दी गई.

पाकिस्तान में एक हफ्ते के अंदर शिक्षण संस्थानों पर हमले का ये दूसरा अहम मामला है. शुक्रवार को अज्ञात आतंकवादियों ने देश के उत्तरी गिलगित बालटिस्तान क्षेत्र में 12 स्कूलों में आगजनी की थी. इनमें से आधे छात्राओं के थे.

 

Also Read : पुलिस से बचने के लिए मुस्लिम युवक बने कावाड़िए, गिरफ्तार

 

एक रिपोर्ट के मुताबिक अशांत बलूचिस्तान प्रांत के पिशिन जिले में मंगलवार को हमला हुआ. इस घटना में किसी के हताहत होने की ख़बर नहीं है क्योंकि रात के समय स्कूल में कोई मौजूद नहीं था.

 

पाकिस्तान के उत्तरी इलाकों में अक्सर लड़कियों के स्कूलों को निशाना बनाया जाता है. इससे पहले दिसंबर 2011 में चिलास में कम तीव्रता के धमाके में छात्राओं के दो स्कूलों को आंशिक रूप से क्षति पहुंची थी.

 

2004 में भी यहां लड़कियों के विद्यालय में हमले हुए जिसमें कई लोग शिकार हुए थे. फरवरी में इस इलाके में पांच दिनों में नौ स्कूलों पर हमला किया गया था इनमें से आठ लड़कियों के थे. एक रिपोर्ट के मुताबिक कबायली इलाकों में बीते दस सालों में 1500 स्कूलों को नष्ट किया गया.

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )