69000 शिक्षक भर्ती: लखनऊ में डिप्टी सीएम केशव के आवास के बाहर प्रदर्शन, अभ्यर्थियों पर पुलिस का बल प्रयोग

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 69000 शिक्षक भर्ती (69000 Shikshak Bharti) के अभ्यर्थियों ने सोमवार को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) के आवास का घेराव किया। सैकड़ों की संख्या में पहुंचे अभ्यर्थियों की भीड़ देख पुलिस ने उन्हें समझाने की कोशिश की, लेकिन प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थी सड़क पर लेट गए। ऐसे में पुलिस ने घसीटकर उन्हें वहां से हटाया।

अभ्यर्थियों ने की नई सूची जल्द जारी की मांग

इस दौरान अभ्यर्थियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों से जुड़ा हुआ है। अभ्यर्थी हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ का आदेश लागू करने की मांग कर रहे हैं। उनकी मांग है कि कोर्ट के आदेश के अनुसार नई सूची जल्द जारी की जाए।

Also Read: भेड़िये का आतंक: CM योगी ने मंत्री-अफसरों को दिए निर्देश, कहा- हर हाल में पकड़ने का करें प्रयास

प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों के प्रतिनिधिमंडल में शामिल विजय यादव कहते हैं कि अधिकारियों की हीलाहवाली से मामला एक बार फंस सकता हैं। बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों की लापरवाही का नतीजा है कि हाईकोर्ट के निर्णय को 10 दिन होने को हैं, बावजूद इसके अभी तक फैसले का पालन नही किया गया। जबकि खुद मुख्यमंत्री ने इसको लेकर निर्देश जारी कर चुके हैं। अब जब मामला सुप्रीम कोर्ट में जाएगा तो एक बार फिर से आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को न्याय के लिए इंतजार करना पड़ सकता हैं।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )