UP में MBA छात्रों को CM ने दिया नौकरी का मौका, सरकारी अस्पतालों में मिलेगी जॉब

एमबीए पास छात्र छात्राओं के लिए सीएम योगी ने एक बड़ा ऐलान किया है, जिसके अंतर्गत अब प्रदेश भर में प्रबंधन के कार्यो के लिए आवश्यकतानुसार MBA डिग्री वाले युवाओं को मौका मिलेगा। यानि अब डॉक्टरों को अब केवल मरीजों का इलाज करने दिया जाएगा। वहीं मैनेजमेंट का काम एमबीए पास कुशल युवाओं के हाथों में दिया जाएगा। इस कदम से डॉक्टर की कमी को पूरा किया जा सकेगा। साथ ही डॉक्टर के सिर से एक्स्ट्रा काम का वर्क प्रेशर हटेगा।


सीएम ने किया ये ऐलान

जानकारी के मुताबिक, सीएम ने शनिवार को हुई टीम-9 की बैठक में अफसरों को निर्देश दिया कि स्वास्थ्य विभाग और चिकित्सा शिक्षा विभाग के अलग-अलग अस्पतालों और कार्यालयों सहित जहां भी चिकित्सकों की तैनाती प्रशासनिक व प्रबंधकीय कार्यो में की गई है, उन्हें तत्काल कार्यमुक्त कर चिकित्सकीय कार्यों में ही लगाया जाए। इसके साथ ही चिकित्सा के अलावा मैनेजमेंट के सभी कामों के लिए एमबीए पास छात्र छात्राओं को मौका दिया जाएगा।


जी हां, यूपी में अब जल्द ही एमबीए पास युवाओं को स्वास्थ्य विभाग में नौकरी करने का मौक़ा मिलेगा। सीएम योगी ने टीम 9 के साथ मीटिंग करके कहा है कि अस्पतालों में अब सीएमओ, अस्पतालों के डायरेक्टर, डिप्टी डायरेक्टर, सीएमएस जैसे पदों पर एमबीए पासआउट छात्र इनका काम संभालेंगे। इस व्यवस्था के लागू होने से प्रदेश में डॉक्टरों की कमी को पूरा करने में मदद मिलेगी।


इतने पद खाली

बता दें कि प्रदेश में 500 से ज्यादा डॉक्टर प्रशासनिक कार्यों में तैनात है। पीएमएस संघ के मुताबिक प्रदेश में 18700 डॉक्टरों के पद है, जिसमें से 6500 पद खाली हैं। जो पद भरे हैं, उनमें से 500 से अधिक डॉक्टर अस्पतालों का प्रशासनिक काम संभाल रहे हैं। उन्होंने अफसरों को निर्देश दिया कि कोविड केस कम होने के बाद अस्पतालों में ओपीडी व आईपीडी सेवाएं, सर्जरी आदि शुरू की गई हैं। पर बावजूद इसके सरकार लगातार डॉक्टर्स से ऑनलाइन परामर्श लेने की सलाह दे रही है, ताकि अस्पतालों में भीड़ भाड़ न हो।


Also Read: कोरोना के लाखों केस की हो रही थी भविष्यवाणी, योगी के 3T मॉडल ने 1 हजार ला दी मरीजों की संख्या


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )